58 फुट लंबे पुल को चुरा ले गए शातिर चोर, पुलिस का दिमाग भी चकराया

इन दिनों फिर से चोरों ने ऐसी चोरी को अंजाम दिया, जिसे सुन हर किसी का सिर चकरा जाएगा. दरअसल अमेरिका के ओहियो (Ohio) में चोर 58 फुट लंबा पुल चोरी कर ले गए. एक जानकारी के मुताबिक ये घटना अब से एक महीने पहले की बताई जा रही है.

58 फुट लंबे पुल को चुरा ले गए शातिर चोर, पुलिस का दिमाग भी चकराया

पुल के चोरी होने पर लोग हैरानी इसलिए जता रहे हैं.

नई दिल्ली:

दुनिया में कुछ चोर इतने शातिर होते हैं, जिनकी चर्चा लंबे वक्त तक होती रहती है. दरअसल कई लोग चोरियों को इस तरह से अंजाम देते हैं, जिसके बारे में सुनकर ही लोग दंग रह जाते हैं. इन दिनों फिर से चोरों ने ऐसी चोरी को अंजाम दिया, जिसे सुन हर किसी का सिर चकरा जाएगा. दरअसल अमेरिका के ओहियो (Ohio) में चोर 58 फुट लंबा पुल चोरी कर ले गए. एक जानकारी के मुताबिक ये घटना अब से एक महीने पहले की बताई जा रही है.

अब इस चोरी में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस (Police) ने तस्वीर (Photo) साझा कर लोगों से मदद मांगी है. पुलिस ने लोगों से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि अगर उनके पास इस चोरी से जुड़ी कोई भी जानकारी है, तो वह साझा करें. इस मामले की जांच से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने अपने अबतक अपने करियर में ऐसी चोरी नहीं देखी. ये मामला यकीनन इसलिए अनोखा है क्योंकि अबतक शायद ही किसी ने इतनी बड़ी चीज चुराई हो.

चोरों ने जिस बपुल को चुराया, उसकी लंबाई 58 फुट (Foot) बताई जा रही है. पुल को ईस्ट अक्रोन में एक नहर के पास मैदान में रखा गया था. लेकिन 3 नवंबर को स्थानीय लोगों ने पाया कि वहां से पुल गायब है. फिर एक हफ्ते बाद पता चला कि पूरा का पूरा पुल ही कोई चोरी कर फरार हो गया. इस पुल को मरम्मत के लिए नहर से हटाकर दूसरी जगह मैदान में रखा गया था. लेकिन ये भला किसने सोचा था कि कोई पुल ही चोरी कर ले  जाएगा. 


ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों को समुद्र में दिखी बेहद दुर्लभ मछली, सिर पर है हरी लाइट के बल्ब जैसी आंख

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इंजीनियरिंग विभाग द्वारा पुल की कीमत लगभग 30 लाख रुपये से अधिक आंकी गई थी. पुल के चोरी होने पर लोग हैरानी इसलिए जता रहे है कि क्योंकि यह 10 फुट चौड़ा, छह फुट ऊंचा और 58 फीट लंबा था. ऐसे में हर कोई यही सोच रहा है कि आखिर पुल चोरी कैसे हुए, क्योंकि इतनी बड़े पुल को लेकर चोर कैसे गायब हो सकते हैं. हालांकि, पुलिस का अनुमान है कि पुल को पहले अलग-अलग हिस्सों में चोरी किया गया होगा.