अमेरिका के 110 साल के शख्स ने बताया क्या है उनकी लंबी उम्र का राज, हर दिन दूध पीने और पॉजिटिव रहने को बताई अपनी ताकत

वह दुनिया के कुछ पुरुष सुपरसेंटेनेरियन में से एक हैं, वह एक एक्टिव लाइफस्टाइल जीने का भी दावा करते हैं. हर दिन वह ड्राइविंग करते हैं और अपने तीन मंजिला घर तक खुद पहुंचते हैं.

अमेरिका के 110 साल के शख्स ने बताया क्या है उनकी लंबी उम्र का राज, हर दिन दूध पीने और पॉजिटिव रहने को बताई अपनी ताकत

110 साल के इस शख्स ने खोला लंबी जिंदगी का राज

न्यू जर्सी (New Jersey) के लिटिल फॉल्स के 110 साल के निवासी विंसेंट ड्रैंसफ़ील्ड (Vincent Dransfield), इन दिनों चर्चा में हैं. TODAY.com के अनुसार, न केवल वह दुनिया के कुछ पुरुष सुपरसेंटेनेरियन में से एक हैं, बल्कि वह एक एक्टिव लाइफस्टाइल जीने का भी दावा करते हैं. हर दिन वह ड्राइविंग करते हैं और अपने तीन मंजिला घर तक खुद पहुंचते हैं.

लंबी उम्र के लिए ड्रैंसफ़ील्ड का नुस्खा कुछ लोगों को हैरान कर सकता है. समाचार रिपोर्ट के अनुसार, वह बहुत सारा दूध पीने (अपने फार्महैंड के दिनों में और आज ओवाल्टाइन के साथ) और आजीवन जुनूनी-फायर फाइटिंग को लंबी उम्र का राज बताते हैं.

फायर कंपनी में चीफ के पोस्ट पर किया काम

80 सालों तक, ड्रैंसफील्ड ने खुद को सिंगैक वालंटियर फायर कंपनी #3 के लिए समर्पित कर दिया. यहां उन्होंने प्रमुख के रूप में भी काम किया. यहां काम करते हुए वह फिजिकली एक्टिव रहे और उनकी पत्नी के निधन के बाद भावनात्मक रूप से भी अपने पेशे से जुड़ गए.

खाते हैं बर्गर और चॉकलेट

जबकि ड्रैंसफ़ील्ड बर्गर, कुछ चॉकलेट और यहां तक कि कभी-कभार बीयर भी पीते है. लंबा जीवन जीने के लिए वह पॉजिटिव एटीट्यूड को अहम मानते हैं. उन्होंने कहा, "लोगों को जानना और लोगों से प्यार करना मुझे लंबे समय तक जीवित रखता है." वह कहते हैं, "मैं सब कुछ करने में कामयाब हो जाता हूं. मैं बहुत अच्छी गाड़ी चलाता हूं."

ड्रैंसफ़ील्ड की पोती एरिका लिस्टा TODAY.com को बताती हैं, "वह पूरी तरह से बढ़िया गाड़ी चलाते हैं, बहुत से लोगों से बेहतर." वह ये भी बताती हैं कि ड्रैंसफ़ील्ड को कभी सिरदर्द या पीठदर्द जैसी समस्याएं नहीं हुईं. दिल की या किसी भी बड़ी बीमारी ने उन्हें नहीं घेरा.

ये Video भी देखें: DRDO ने बनाई ऐसी बुलेटप्रूफ जैकेट, झेल लेगा Sniper की 6 गोलियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com