10 की उम्र में लड़की ने लिखी सफलता की नई इबारत, महज एक महीने में कमा लिए 1 करोड़

बच्ची ने महज दस साल की उम्र (Age) में वो कर दिखाया जिसके लोग जिंदगीभर सपने देखते रहते हैं. जिस उम्र में बाकी बच्चे खेलने-कूदने में गुजार देते हैं. उसी उम्र में इस बच्ची ने करोड़ों की कमाई कर ली.

10 की उम्र में लड़की ने लिखी सफलता की नई इबारत, महज एक महीने में कमा लिए 1 करोड़

रॉक्सी ने बताया कि उनकी कंपनी का पहले महीने का टर्नओवर 1 करोड़ से भी ज्यादा था.

नई दिल्ली:

अक्सर लोग कहते हैं कि बचपन (Childhood) हमेशा खेलने-कूदने के लिए होता है. मगर आजकल के बच्चे थोड़ा अलग किस्म है. कई बच्चे तो बेहद कम उम्र में ही पैसे कमाने का रास्ता तलाश लेते हैं. एक बच्ची ने तो कमाई के मामले में ऐसे झंडे गाडे कि अब हर जगह उसी की चर्चा हो रही है. बच्ची ने महज दस साल की उम्र (Age) में वो कर दिखाया जिसके लोग जिंदगीभर सपने देखते रहते हैं. जिस उम्र में बाकी बच्चे खेलने-कूदने में गुजार देते हैं. उसी उम्र में इस बच्ची ने करोड़ों की कमाई कर ली.

हम यहां ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली लड़की पिक्सी कर्टिस (Pixie Curtis) की बात कर रहे हैं. पिक्सी वैसे तो एक प्राइमरी स्कूल (Primary School) की स्टूडेंट है. जो अपनी मां के साथ मिलकर फिजेट्स और रंगीन पॉपिंग खिलौने (Toys) बनाती हैं. इन खिलौनों की बाजार में इतनी डिमांड होती है कि ये हाथों-हाथ ही बिक जाते हैं. इसके अलावा पिक्सी के नाम पर एक हेयर एक्सेसरी ब्रांड भी है जो कि बहुत ही स्टाइलिश और खूबसूरत हेडबैंड, क्लिप और अन्य सामान बनाता है.


एक रिपोर्ट के मुताबिक पिक्सी और उसकी मां ने खिलौने के बिजनेस में हाथ आजमाने का फैसला किया था. जब उनके सभी खिलौने सिर्फ 48 घंटे के अंदर ही बिक गए थे. वो उनके बिजनेस की सबसे बड़ी कामयाबी थी. रॉक्सी ने बताया कि उनकी कंपनी का पहले महीने का टर्नओवर (Turnover) ही 1 करोड़ से भी ज्यादा था. जो कि वाकई कमाल है. इसके बाद पिक्सी की कंपनी की ओर से हेयर एसेसरी ब्रांड भी तैयार किया गया, जिसका नाम Pixie's Bows रखा गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रॉक्सी ने कहा कि उसने पिक्सी के लिए हमने इस हिसाब से सब प्लानिंग की है, ताकि वह 15 साल की उम्र में ही रिटायरमेंट ले सके. इस उम्र में भी पिक्सी और उसके भाई के पास एक करोड़ 40 लाख रुपये की मर्सीडीज कार (Mercedes Car) है. रॉक्सी खुद भी एक पब्लिक रिलेशंस मैनेजर हैं. उनका कहना है कि इतनी छोटी उम्र में पिक्सी के अंदर बिजनेस करने की ललक थी और उसे मेरी मदद से कामयाबी हासिल हुई.