दुनियाभर में COVID-19 संक्रमण से मरने वालों की संख्या चार लाख के पार हुई

दुनियाभर में COVID-19 संक्रमण से मरने वालों की संख्या चार लाख के पार हो गई है. जॉन हापकिंस यूनिवर्सिटी की तालिका में यह जानकारी दी गई है.

दुनियाभर में COVID-19 संक्रमण से मरने वालों की संख्या चार लाख के पार हुई

दुनियाभर में COVID-19 संक्रमण से मरने वालों की संख्या चार लाख के पार हो गई है.

खास बातें

  • कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या पहुंची चार लाख के पार
  • जॉन हापकिंस यूनिवर्सिटी की तालिका में यह जानकारी दी गई है
  • स्पेन को पछाड़ कर भारत कोरोना प्रभावित देशों की सूची में 5वें स्थान
लंदन:

दुनियाभर में COVID-19 संक्रमण से मरने वालों की संख्या चार लाख के पार हो गई है. जॉन हापकिंस यूनिवर्सिटी की तालिका में यह जानकारी दी गई है. स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि यह संख्या और अधिक हो सकती हैं क्योंकि कई मृतक ऐसे हैं, जिनकी COVID-19 जांच नहीं की गई थी. यह आंकड़े रविवार को सामने आए हैं. इससे एक दिन पहले यानि शनिवार को ब्राजील सरकार ने कोरोना वायरस से मरने वाले और इससे संक्रमित पाए गए लोगों के आंकड़े प्रकाशित करने बंद कर दिए हैं. आलोचकों का कहना है सही आंकड़े छिपाने के लिए ऐसा किया गया है.

ब्राजील में आखिरी बार सामने आए आंकड़ों के अनुसार वहां कोरोना वायरस से अब तक 34,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जोकि अमेरिका और ब्रिटेन के बाद सबसे अधिक है. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी से अनुसार दुनियाभर में 69 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. अमेरिका में संक्रमण से अबतक 1,10,000 लोगों की मौत हो चुकी है. यूरोपीय देशों में कुल 1,75,000 लोगों की जान चली गई है.

वहीं देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्पेन को पछाड़ कर भारत कोरोना प्रभावित देशों की सूची में 5वें स्थान पर पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 2,46,628 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 6,929 लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9,971 नए मामले सामने आए हैं और 287 लोगों की जान गई है.कोरोना के 24 घन्टे में अब तक सबसे ज्यादा नए मामले आए हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि 1,19,293 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. 24 घन्टे में 5220 मरीज ठीक हुए हैं. रिकवरी रेट 48.36 प्रतिशत पर पहुंच गया है.


VIDEO: कोरोना की जद में देश, दुनिया में नंबर 5 पर पहुंचा भारत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)