2 हफ्ते में 38 देशों में फैला कोरोना का नया वैरिएंट 'Omicron', अभी तक कोई मौत नहीं : WHO

संयुक्त राज्य अमेरिका ( United States) और ऑस्ट्रेलिया (  Australia) में इस वैरिएंट के कुछ मामले सामने आए हैं. हालांकि इस वैरिएंट की वजह से किसी के मरने की सूचना नहीं है.

2 हफ्ते में 38 देशों में फैला कोरोना का नया वैरिएंट 'Omicron', अभी तक कोई मौत नहीं : WHO

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर बरती जा रही है सतर्कता

जिनेवा:

दक्षिण अफ्रीका ( South Africa) में मिला कोरोना ( Corona) का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन ( Omicron variant) अब धीरे-धीरे दुनिया के दूसरे देशों में भी तेजी से फैल रहा है. शुक्रवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन ( World Health Organization) ने कहा है कि कोरोना का यह नया वैरिएंट 38 देशों में फैल चुका है. हालांकि, किसी की मौत की सूचना नहीं है. संयुक्त राज्य अमेरिका ( United States) और ऑस्ट्रेलिया (  Australia) में भी इस वैरिएंट के कुछ मामले सामने आए हैं. बता दें इस नए वैरिएंट का पता लगे हुए लगभग दो हफ्ते हो गए हैं. 

वहीं ओमिक्रॉन के संबंध में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि यह निर्धारित करने में हफ्तों लग सकते हैं कि वैरिएंट कितना संक्रामक है. क्या यह अधिक गंभीर बीमारी का कारण बनता है और इसके खिलाफ कितने प्रभावी उपचार और टीके हैं. डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी दी है कि यह अगले कुछ महीनों में यूरोप के आधे से अधिक कोरोना के मामलों का कारण बन सकता है.

ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज होटल से भागा, 10 लापता यात्रियों को तलाश रही कर्नाटक सरकार

इंटरनेशनल मॉनीटरी फंड की निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ( Kristalina Georgieva) ने शुक्रवार को कहा कि नया वैरिएंट ग्लोबल इकोनॉमी रिकवरी को भी धीमा कर सकता है, जैसा कि डेल्टा स्ट्रेन ने किया था. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका 24 नवंबर को शुरूआती स्टडी में रिसर्चरों ने इस नए वैरिएंट के बारे में बताया था.

दिल्ली के अस्पताल में ओमिक्रॉन वैरिएंट के 12 संदिग्ध मामले, टेस्ट रिपोर्ट अब तक नहीं आईं

अमेरिका में इस वैरिएंट के दो मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को बताया कि सिडनी में तीन छात्र इस वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं. नॉर्वे में अधिकारियों ने कहा कि पिछले हफ्ते ओस्लो में एक कार्यालय में क्रिसमस पार्टी के बाद कम से कम 13 लोगों में कोरोना का नया ओमिक्रॉन वैरिएंट मिला है. मलेशिया में भी 19 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से आने वाले एक विदेशी छात्र में ओमिक्रॉन वैरिएंट मिलने की सूचना दी है. वहीं श्रीलंका में भी इस तरह का एक मामला पाया गया है. यह व्यक्ति दक्षिण अफ्रीका से लौटा था. 


बड़ी खबर : ओमिक्रॉन की वजह से हफ्ते भर में तेजी से बढ़े कोरोना के केस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com