राहुल गांधी नेपाल किसके बुलाने पर पहुंचे थे? स्थानीय मीडिया ने बताया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेपाल (Nepal) पहुंचने पर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) कई सवाल उठा रही है. नेपाली मीडिया ने बताया कि किसके बुलाने पर राहुल गांधी नेपाल पहुंचे थे.

राहुल गांधी नेपाल किसके बुलाने पर पहुंचे थे? स्थानीय मीडिया ने बताया

नेपाल (Nepal) पहुंचे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भाजपा (BJP) ने की आलोचना

भारतीय नेशनल कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की नेपाल (Nepal) यात्रा पर भारत (India) में बड़ा राजनैतिक बवाल हो गया है. लेकिन नेपाल के  काठमांडू पोस्ट के अनुसार, राहुल गांधी सोमवार को अपनी दोस्त की शादी में  नेपाल पहुंचे थे. अखबार लिखता है-  राहुल गांधी सोमवार 4:40 पर विस्तारा एयरलाइन से काठमांडू में उतरे. उनके साथ तीन लोग और थे, जिनमें से दो सुरक्षा दल से थे. राहुल गांधी और उनके दोस्त काठमांडू के मैरियट होटल में रह रहे हैं. राहुल गांधी अपने नेपाली दोस्त सुमनिमा उदास की शादी में शरीक होने पहुंचे. वहीं भाजपा नेता अमित मालवीय ने सवाल किया था कि जब कांग्रेस मुश्किल में है तब राहुल गांधी पार्टी कर रहे हैं. 

सुमनिमा के पिता, भीम उदास,  जो म्यांमार में नेपाल के राजदूत रह चुके हैं, उन्होंने बताया, " हमने अपनी बेटी की शादी के लिए राहुल गांधी को न्यौता भेजा था." सुमनिमा एक पूर्व सीएनएन की पत्रकार रह चुकी हैं और उनकी नीमा मार्टिन शेरपा से शादी हो रही है.   

यह शादी मंगलवार को थी और 5 मई को बौद्धा के हयात रीजेंसी होटल में रिसेप्शन दिया जाएगा. वधु के पिता भीम ने बताया. साल 2018 की शुरुआत में राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा के दौरान काठमांडू पहुंचे थे.  

यह फिलहाल साफ नहीं है कि क्या राहुल गांधी की नेपाल में कोई राजनैतिक मीटिंग थी या नहीं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कथित तौर पर अपनी दोस्त की शादी में शरीक होने नेपाल गए राहुल गांधी की यात्रा पर भारतीय जनता पार्टी सवाल उठा रही है. सोशल मीडिया पर भी कई लोगों ने नेपाल में दोस्त की पार्टी में शामिल होने के लिए राहुल पर निशाना साध रहे हैं. जिसके जवाब में कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि किसी मित्र की शादी में शामिल होने के लिए मित्र राष्ट्र की यात्रा करना अपराध नहीं है.