''हम सभी बंधकों की वापसी के लिए प्रतिबद्ध'' : इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

द टाइम्स ऑफ़ इज़रायल की रिपोर्ट के अनुसार, इज़रायल और हमास के बीच बंधक सौदे के हिस्से के रूप में, इज़रायली बंधकों के पहले समूह को रेड क्रॉस के लिए अंतर्राष्ट्रीय समिति के कर्मचारियों को सौंप दिया गया है.

''हम सभी बंधकों की वापसी के लिए प्रतिबद्ध'' : इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (फाइल फोटो)

हमास द्वारा इजरायली बंधकों के पहले बैच को रिहा करने के बाद, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि राष्ट्र गाजा से सभी बंधकों की वापसी के लिए प्रतिबद्ध है क्योंकि यह "युद्ध के उद्देश्यों में से एक है." सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में, नेतन्याहू ने कहा, "हमने अभी-अभी अपने बंधकों में से पहले की वापसी पूरी की है: बच्चे, उनकी मां और अतिरिक्त महिलाएं, उनमें से प्रत्येक एक पूरी दुनिया है."

बंधक समझौते के प्रति इजरायल की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए उन्होंने आगे कहा, "लेकिन मैं आप पर, परिवारों पर, आप पर नागरिकों पर जोर देता हूं, यह युद्ध के उद्देश्यों में से एक है और हम इसे हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं." सभी बंधकों को वापस लौटाना युद्ध का लक्ष्य है." द टाइम्स ऑफ़ इज़रायल की रिपोर्ट के अनुसार, इज़रायल और हमास के बीच बंधक सौदे के हिस्से के रूप में, इज़रायली बंधकों के पहले समूह को रेड क्रॉस के लिए अंतर्राष्ट्रीय समिति के कर्मचारियों को सौंप दिया गया है.

द टाइम्स ऑफ इज़रायल ने एक इजरायली अधिकारी के हवाले से बताया कि एम्बुलेंस में 13 इजरायली बंधक दक्षिणी गाजा के खान यूनिस से राफा क्रॉसिंग की ओर इजरायल की ओर जा रहे हैं. 13 बंधकों, जो मां और बच्चे हैं, उनकी रिहाई चार अपेक्षित चरणों में से पहला है. विशेष रूप से, हमास ने इज़रायल के साथ संघर्ष विराम के चार दिनों के दौरान लगभग 50 बंधकों को रिहा करने पर सहमति व्यक्त की है, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के टनल में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के आखिरी चरण में फिर आई अड़चन, रुका काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्‍थान विधानसभा की 199 सीटों के लिए वोटिंग जारी, नेताओं ने अपनी-अपनी जीत का भरोसा जताया