Video: NATO सम्मेलन में UK PM बोरिस जॉनसन की हुई बेइज़्जती? देखें दो अलग कहानियां

नाटो (NATO) के नेताओं के सम्मेलन के दौरान अकेले खड़े दिखाए देने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (UK PM Boris Johnson) ट्विटर पर हंसी के पात्र बन गए. लेकिन बाद में सामने आई एक वीडियो इससे अलग कहानी बयां करती है.

Video: NATO सम्मेलन में UK PM बोरिस जॉनसन की हुई बेइज़्जती? देखें दो अलग कहानियां

NATO summit की यह फोटो सोशल मीडिया पर Viral हो रही है

नाटो (NATO) की बैठक का एक वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने ट्विटर (Twitter) पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (UK PM Boris Johnson) के जमकर मज़े लिए. वीडियो में उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन- नाटो के नेताओं की बैठक के दौरान अकेले खड़े दिखाए देने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ट्विटर पर हंसी के पात्र बन गए. वीडियो क्लिप में जॉनसन अजीब तरह से अकेले खड़े दिखाई दे रहे हैं जबकि यूरोपीय संघ (EU) के बाकि नेता एक-दूसरे से हाथ मिलाते नज़र आ रहे हैं हैं.

हालाँकि, बाद में सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक लंबे वीडियो में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के साथ हल्की बातचीत करते हुए और उनके साथ हाथ मिलाते हुए देखा गया.

ट्विटर पर जॉनसन का मज़ाक बनना तब शुरू हुआ जब वीडियो में यूरोपीय संघ के अन्य नेता ग्रुप फोटो से पहले एक-दूसरे को खुशी-खुशी बधाई दे रहे थे और जॉनसन अपनी जेब में हाथ रखे उनकी ओर देख रहे थे. 

एक ट्विटर यूज़र ने लिखा, " मिस्टर लोनली", यानि अकेले इंसान. दूसरे ने लिखा है, "जब सॉसेज़ रोल्स के साथ में मेजबानी वाली ट्रॉली आई तो उसे देख कर जैसे उन्होंने हाथ हिलाया, मुझे अच्छा लगा." 

पिछले साल सितंबर में, ब्रिटेन, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के बीच रक्षा से जुड़ा समझौता रद्द होने के बाद जॉनसन और मैक्रॉन के बीच मतभेद उभरे थे. फिर दिसंबर में, द गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, मैक्रॉन ने जॉनसन को "जोकर" कहा था. 

 लेकिन इसके कुछ घंटे बाद, फोर्ब्स और अन्य मीडिया संस्थानों ने नेटो की बैठक का पूरा वीडियो पोस्ट किया, जिसमें ब्रिटेन के प्रधान मंत्री को यूरोपीय संघ के अन्य नेताओं से बात करते और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का अभिवादन करते हुए दिखाया गया। यहां तक ​​कि उन्होंने फ्रांस के प्रधानमंत्री से भी हाथ मिलाया.

एक ट्विटर यूजर ने पूरी क्लिप पोस्ट करते हुए कहा की पूरा वीडियो दिखाएं और फिर हम देखेंगे कि किसे अजीब या फूहड़ हालात का सामना करना पड़ा."

बाद में पूरे क्लिप को भी सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने पोस्ट किया और एक ट्विटर यूजर ने कहा कि सच्चाई सामने आ गई है.

 2016 के ब्रेक्सिट जनमत संग्रह के बाद से ब्रिटेन के कई यूरोपीय संघ के सदस्यों के साथ संबंध खराब हो गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूक्रेन पर रूस के आक्रमण पर चर्चा करने के लिए गठबंधन के महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने नेटो की आपात बैठक बुलाई थी.