नए वीडियो में ठीक से खड़े रहने के लिए संघर्ष करते नजर आए रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन : रिपोर्ट

पोडियम के पास खड़े होने के दौरान पुतिन पैर को हिलाते हुए दिख रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि पुतिन को लगातार खड़े होने में परेशानी आ रही है.

नए वीडियो में ठीक से खड़े रहने के लिए संघर्ष करते नजर आए रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन : रिपोर्ट

रूस के राष्‍ट्रपति पुतिन का स्‍वास्‍थ्‍य हाल के समय में दुनियाभर में चर्चा का विषय बना है

रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin)के एक नये वीडियो ने उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंताएं बढ़ा दी है. न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्रेमलिन में राष्‍ट्रपति पुतिन एक अवार्ड समारोह में मौजूद थे, इस दौरान वे हिलते डुलते नजर आ रहे थे. वे ठीक से खड़े होने के लिए संघर्ष कर रहे थे. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो की सत्‍यता की पुष्टि NDTV नहीं करता. यूके एक्‍सप्रेस के अनुसार, रविवार को फिल्‍म निर्माता निकिता मिखाइलोव (Nikita Mikhailov) को रूसी संघ के अहम पुरस्‍कार से सम्‍मानित करने के बाद 69 वर्षीय आगे और पीछे की ओर, हिलते डुलते नजर आ रहे हैं. पोडियम के पास खड़े होने के दौरान वे अपने पैर को हिलाते हुए दिख रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि पुतिन को लगातार खड़े होने में परेशानी आ रही है.

न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट ने फुटेज को चिंताजनक और खतरनाक करार दिया और बताया कि पुतिन को डॉक्‍टरों ने सलाह दी है कि स्‍वास्‍थ्‍य कारणों के चलते वे लंबे समय तक चलने वाले उपस्थित नहीं हो. रिपोर्ट टेलीग्राम चैनल SVR पर किए गए दावे पर आधारित थी जिसे कथित तौर पर क्रेमलिन मिलिट्री सोर्स द्वारा चलाया गया. जब से यूक्रेन पर आक्रमण शुरू हुआ है, रूस के राष्‍ट्रपति पुतिन का स्‍वास्‍थ्‍य हाल के समय में दुनियाभर में चर्चा का विषय रहा है. चर्चाएं है कि पुतिन गंभीर रूप से बीमार हैं.

मंगलवार को फॉक्‍स न्‍यूज ने एक रिपोर्ट में दावा किया कि रूसी नेता का एक विशेष सहयोगी, पुतिन के विदेश में रहने के समय उनका मल-मूत्र एकत्र करता हैं और इसे 'डिस्‍पोज' करने के लिए मॉस्‍को वापस लाता है.  रिपोर्ट के अनुसार, यह इस डर के कारण किया जाता है कि मल-मूत्र को छोड़ने की स्थिति में उरनके स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में बहुत अधिक जानकारी सामने आ सकती है और उसे गलत हाथों में नहीं पड़ना चाहिए. . रूसी नेता के करीबी ने पिछले महीने यह कहते हुए सबको चौंका दिया था कि 'पुतिन ब्लड कैंसर की वजह से काफी बीमार' हैं.

* जल्द आएगा 5G, कैबिनेट ने स्पेक्ट्रम नीलामी को दी मंजूरी; 4G से 10 गुना ज्यादा फास्ट होगी सर्विस
* "हमें नहीं पता कहां का है"- हिरासत में पिटाई के आरोपों के बीच 'रिटर्न गिफ्ट' वीडियो पर बोली यूपी पुलिस
* 104 घंटों तक बोरवेल में फंसी रही राहुल की जिंदगी, 500 बचावकर्मियों की मदद से जीत ली 'जंग'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"राहुल को बना रहे टारगेट"; राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना