विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2022

Viral Video: Pakistan के वित्त मंत्री के साथ US के हवाई अड्डे पर गाली-गलौज, दोनों ओर से छूटे 'जुबानी शोले'

ट्विटर (Twitter) पर वायरल (Viral) हुए एक वीडियो (Video) में दिखता है कि हवाई अड्डे (Airport) पर कुछ लोगों ने डार को 'झूठा" (Liar) और "चोर" कहा.  

Read Time: 3 mins
Viral Video: Pakistan के वित्त मंत्री के साथ US के हवाई अड्डे पर गाली-गलौज, दोनों ओर से छूटे 'जुबानी शोले'
यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान के किसी मंत्री को विदेश यात्रा पर इस तरह से उपहास का सामना करना पड़ा.
वॉशिंगटन:

पाकिस्तान (Pakistan) के वित्त मंत्री इशाक डार (Ishaq Dar) को अमेरिका (US) के वॉशिंगटन (Washington) स्थित डल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Air Port) पहुंचने पर अज्ञात लोगों ने अपशब्द कहे. वह नकदी की कमी से जूझ रहे बाढ़ प्रभावित देश पाकिस्तान के लिए  वैश्विक ऋणदाता संस्थानों से वित्तीय सहायता मांगने आए थे. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बृहस्पतिवार को वायरल हुए एक वीडियो में दिखता है कि हवाई अड्डे पर कुछ लोगों ने डार को 'झूठा" और "चोर" कहा.  वहां उनके साथ पाकिस्तान के (अमेरिका में नियुक्त) राजदूत मसूद खान और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे. वीडियो क्लिप में अज्ञात लोगों की ओर से डार को ‘‘चोर-चोर'' कहते सुना जा सकता है. एक वीडियो में एक व्यक्ति को जोर से यह कहते सुना जा सकता है, ‘‘तुम झूठे हो. तुम चोर हो.'' इसपर, जवाब देते हुए डार ने कहा, ‘‘तुम झूठे हो.''

डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, डार के साथ मौजूद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी की वर्जीनिया इकाई के प्रमुख मणि बट को उन अज्ञात लोगों के साथ बहस करते सुना जा सकता है, जिसमें दोनों ओर से अपशब्द कहे गए.

डार(72) ने हाल में वित्त मंत्री का पदभार संभाला है. उन्हें मिफ्ताह इस्माइल की जगह नियुक्त किया गया. डार विश्व बैक और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की वार्षिक बैठकों में शामिल होने के लिए वाशिंगटन में हैं.

पाकिस्तान देश में आयी विनाशकारी बाढ़ के बाद अंतरराष्ट्रीय ऋणदाता संस्थानों से कर्ज की शर्तों में बदलाव किये जाने की मांग करेगा.

पाकिस्तान में आई भयावह बाढ़ में करीब 1700 लोगों की मौत हो गई है. इस प्राकृतिक आपदा के कारण 3.3 करोड़ से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं और देश को 40 अरब डॉलर का आर्थिक नुकसान हुआ है, जिससे यह आशंका बढ़ गई है कि यह देश अपने ऋण दायित्वों को पूरा नहीं कर सकेगा.

यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान के किसी मंत्री को विदेश यात्रा पर और यहां तक कि अपने देश में इस तरह से उपहास किये जाने का सामना करना पड़ा है.

पिछले महीने, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब को लंदन में एक कॉफी शॉप में अपशब्द कहे गये थे। इससे पहले, योजना एवं विकास मंत्री अहसन इकबाल को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के कार्यकर्ताओं ने परेशान किया था.

अप्रैल में, पाकिस्तानी श्रद्धालुओं के एक समूह ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सउदी अरब यात्रा के दौरान मदीना में उनके खिलाफ नारेबाजी की थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डेविड लैमी होंगे ब्रिटेन के नए विदेश मंत्री, जल्द आ सकते हैं भारत
Viral Video: Pakistan के वित्त मंत्री के साथ US के हवाई अड्डे पर गाली-गलौज, दोनों ओर से छूटे 'जुबानी शोले'
राफाह सीमा पर IDF का कब्जा : गाजा से इजिप्ट का टूटा संपर्क, अब आगे क्या होगा? 
Next Article
राफाह सीमा पर IDF का कब्जा : गाजा से इजिप्ट का टूटा संपर्क, अब आगे क्या होगा? 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;