देखें VIDEO: जब यूक्रेन के खारकीव में सरकारी इमारत को रूसी मिसाइल ने उड़ाया...

यूक्रेन पर हमले के लगातार छठवें दिन रूसी सेना ने खारकीव में एक रिहायशी इमारत को मिसाइल से ध्वस्त कर दिया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बिल्डिंग कैसे भरभरा कर धराशायी हो गई.  वीडियो में देखा गया है.

यूक्रेन (Ukraine Russia) पर हमले के लगातार छठवें दिन रूसी सेना (Russian Army) ने खारकीव में एक रिहायशी इमारत को मिसाइल से ध्वस्त कर दिया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बिल्डिंग कैसे भरभरा कर धराशायी हो गई.  वीडियो में देखा गया है कि कैसे कई इमारतों के बीच उस बिल्डिंग को टारगेट किया गया और तेज धमाके में वो जमींदोज हो गई. धमाके के बाद यूक्रेन के अग्निशमन कर्मी और अन्य बचावकर्मी इमारत के अंदर घुसे और जिंदा बचे लोगों की तलाश में जुट गए. यूक्रेन सरकार का आरोप है कि रूस लगातार आबादी वाली और प्रशासनिक इमारतों को निशाना बना रहा है और उन्हें ध्वस्त कर रहा है.

वीडियो देखें

वीडियो में देखा जा सकता है कि यूक्रेन के किव शहर के रिहायशी इलाके पर हमले किये जा रहे हैं. यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने इस वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो के साथ एक कैप्शन भी लिखा है. कैप्शन में लिखा है- रूस आमलोगों पर हमला करके अंतर्राष्ट्रीय कानून की धज्जियां उड़ा रहा है. 

यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro Kuleba ने एक ट्वीट भी किया है. उस ट्वीट में उन्होंने जानकारी देते हुए लिखा है- रूस अपने मिसाइल को खार्किव के रिहाइशी इलाकों में गिरा रहा है. पुतिन यूक्रेन को कभी नहीं तोड़ सकते हैं. वो बस आम नागरिकों की हत्या कर रहे हैं. दुनिया को उस पर दबाव बना कर अब अलग थलग करना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, यूक्रेन के लोग इस रूस के हमले से अपने देश को छोड़ने पर मज़बूर हो रहे हैं. रूस के हमले से 352 नागरिकों की और 14 मासूम बच्चों की मौत हुई है. सैटेलाइट इमेज में देखा गया है कि कीव शहर से दूर 64 किमी तक रूस के काफिले मौजूद हैं. संयुक्त राष्ट्र ने रूस को हमला रोकने को कहा है