VIDEO: हमास के कब्जे से बंधकों को छुड़ाने के लिए इजराइली सेना ने चलाया खास ऑपरेशन

IDF ने कहा कि 250 बंधकों को बचा लिया गया, जबकि इस ऑपरेशन में 60 से अधिक हमास आतंकवादियों को मार गिराया गया और 26 को पकड़ा भी गया है.

VIDEO: हमास के कब्जे से बंधकों को छुड़ाने के लिए इजराइली सेना ने चलाया खास ऑपरेशन

हमास के ठिकानों पर इजरायली सेना ने चलाया खास ऑपरेशन

नई दिल्ली:

इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने हमास के कब्जे से अपने बंधकों को निकालने के लिए एक खास ऑपरेशन चलाया हुआ है. ऐसे ही एक ऑपरेशन का वीडियो IDF ने जारी किया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह से इजरायली सैनिक अपनी जान की परवाह किए बगैर हमास के आतंकियों को जवाब दे रहे हैं. और उनके ठिकानों पर गोलीबारी कर रहे हैं. 

IDF ने कहा कि 250 बंधकों को बचा लिया गया, जबकि इस ऑपरेशन में 60 से अधिक हमास आतंकवादियों को मार गिराया गया और 26 को पकड़ा भी गया है. पकड़े गए आतंकियों में हमास दक्षिणी नौसेना डिवीजन के उप कमांडर मुहम्मद अबू अली भी शामिल हैं. 

इजरायल द्वारा जारी किए गए वीडियो में इजरायली सैनिकों को इमारत के अंदर जाते देखा जा सकता है और गोलियों की आवाज भी सुनी जा सकती है. एक सैनिक को कवर लेकर पीछे से गोलीबारी करते हुए भी देखा जाता  सकता है. इसी वीडियो में दिख रहा है कि दूसरा सैनिक चौकी पर ग्रेनेड फेंकता दिख रहा है. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"जाओ, उन्हें निशाना बनाओ...क्लियर क्लियर ", हमास के ठिकानों पर हमले के दौरान एक सैनिक को सुना जा सकता है. एक अन्य सैनिक को एक बंधक को बंकर से बाहर निकालते हुए देखा जा सकता है. उसे दीवार के सहारे खड़ा किया गया है. सैनिक फिर बंकर के अंदर गए और बंधकों को आश्वासन दिया कि वे उन्हें "बचाने" के लिए यहां हैं और यदि उन्हें "किसी प्राथमिक उपचार" की आवश्यकता है. बाद में फुटेज में सैनिकों को स्ट्रेचर ले जाते हुए भी देखा जा सकता है.