विज्ञापन
This Article is From Aug 26, 2022

US ने रद्द कीं China की 26 उड़ानें, Covid 19 मामलों पर दिया 'जैसे को तैसा जवाब'

हाल ही में चीनी अधिकारियों ने अपनी नीति में बदलाव किया है. इसके अनुसार अगर चीन (China) जाने वाले कुल कोरोना पॉजिटव (Corona Positive) यात्रियों की संख्या 4% पहुंच जाती है तो एक फ्लाइट कैंसल होगी और अगर ये संख्या 8% पहुंचती है तो दो फ्लाइट्स कैंसल होंगी.   

US ने रद्द कीं China की 26 उड़ानें,  Covid 19 मामलों पर दिया 'जैसे को तैसा जवाब'
अमेरिका-चीन के बीच उड़ानों के COVID19 नियमों को लेकर तनातनी बढ़ गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)
वॉशिंगटन :

अमेरिका (US) की सरकार ने गुरुवार को कहा है कि वो कोविड-19 (Covid19)  मामलों के चलते चीन (China) की चार विमान कंपनियों की 26 उड़ानें सस्पेंड कर रहा है. रॉयटर्स के अनुसार, इस निर्यण से शियामेन (Xiamen), एयर चाइना ( Air China) , चाइना सदर्न एयरलाइन्स (China Southern Airlines) और चाइना ईस्टर्न एयरलाइन्स (China Eastern Airlines) की 26 उड़ानें 6 सितंबर से रद्द हो रही है. यह फैसला फिलहाल 26 सितंबर तक जारी रहेगा.

अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ ट्रांसपोर्टेशन ने इस दौरान कोविड-19 मामलों के चलते हाल ही में 26 अमेरिकी एयरलाइन, डेल्टा एयर लाइन और यूनाइटेड एयरनाइन फ्लाइट को रद्द किए जाने का बी जिक्र किया.  इस विमानों के रद्द होने में लॉस एंजलेस, के लिए 19 उड़ानें और न्यूयॉर्क से चाइना ईस्टर्न के लिए 7 उड़ानें रद्द किए जाने की बात कही गई. अमेरिका में चीनी विदेश मंत्रालय ने इस पर तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.  

USDOT ने कहा कि 7 अगस्त को चीनी अधिकारियों ने अपनी नीति में बदलाव किया है. इसके अनुसार अगर चीन जाने वाले कुल कोरोना पॉजिटव यात्रियों की संख्या 4% पहुंच जाती है तो एक फ्लाइट कैंसल होगी और अगर ये संख्या 8% पहुंचती है तो दो फ्लाइट्स कैंसल होंगी.   

USDOT ने कहा कि अमेरिकी सरकार ने बार-बार आपत्ति जताई है कि यह नियम विमान कंपनियों पर गैर ज़रूरी भार  डालते हैं जब अमेरिका से फ्लाइट बोर्ड करते हुए यात्री कोविड नेगेटिव होते हैं लेकिन चीन में पहुंचने के बाद नतीजे "कोरोना पॉजिटिव" के आते हैं.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"इजरायल ने बराबर किया हिसाब" : हिज्‍बुल्‍लाह प्रमुख नसरल्लाह को मार गिराने पर बोले नेतन्‍याहू
US ने रद्द कीं China की 26 उड़ानें,  Covid 19 मामलों पर दिया 'जैसे को तैसा जवाब'
चीन में 'यागी' तूफान ने मचाई तबाही, 2 लोगों की मौत, 92 घायल; एक साल में 11वां चक्रवात
Next Article
चीन में 'यागी' तूफान ने मचाई तबाही, 2 लोगों की मौत, 92 घायल; एक साल में 11वां चक्रवात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com