
कुछ साल पहले तक जिस नरेंद्र मोदी को अमेरिका का वीजा नहीं दिया गया था, अब वही नरेंद्र मोदी अमेरिकी मीडिया में फैशन के नए प्रतीक के तौर पर छाए हुए हैं।
लोकसभा चुनाव में उनकी अगुवाई में बीजेपी नीत एनडीए को शानदार जीत हासिल होने के बाद तीन बड़े अमेरिकी प्रकाशनों- टाइम, न्यूयॉर्क टाइम्स और वॉशिंगटन पोस्ट ने नए भारतीय प्रधानमंत्री की परिधान शैली की सराहना की है। इन अखबारों में 'परंपरागत मोदी कुर्ता' और ट्यूनिक का जिक्र विस्तार से किया गया है।
न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने लेख 'ए लीडर हू इज व्हाट ही वियर्स' में कहा है कि मिशेल ओबामा की परिधान शैली, चुनाव से पहले फ्रांस्वा ओलोंद और डील्मा रौसेफ की परिधान शैली में बदलाव तथा नेल्सन मंडेला की खूबसूरत कमीजों को लेकर कई ब्लॉग्स पर जमकर चर्चा हुई। अब भारत के नए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनका स्टाइल अध्ययन का विषय है।
अखबार ने कहा कि भारत में आम तौर पर नेता अपने अंतरराष्ट्रीय समकक्षों की तुलना में परिधान को बेहतर संवाद का जरिया समझते हैं। ऐसे में मोदी का अंदाज अलग है। पूरी तरह से और रणनीतिक तौर पर भी...।
'वाशिंगटन पोस्ट' ने भी मोदी के ड्रेस स्टाइल की सराहना करते हुए कहा है 'किनारे हो जाएं मिशेल ओबामा। दुनिया के सामने अब नया फैशन प्रतीक है। और यह प्रतीक अपनी फिटनेस के बावजूद व्लादिमीर पुतिन नहीं, बल्कि भारत के नए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।'
'टाइम' पत्रिका ने शुक्रवार को एक लेख में कहा, "प्रतीत होता है कि नरेंद्र मोदी भारतीय फैशन की अगली बड़ी हलचल हैं।" आगे कहा गया है "उनका छोटा ट्यूनिक हो या मोदी कुर्ता, मोदी अपने स्टाइल बोध के लिए सबसे अलग लग रहे हैं।
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