US में एशियाई-अमेरिकियों संग हिंसा का सिलसिला जारी, अब 83 वर्षीय बुजुर्ग महिला को मारा घूंसा, थूका भी

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित बुजुर्ग महिला मंगलवार शाम को अकेले एक शापिंग सेंटर के पास टहल रही थी. उस वक्त ग्लेनमोर नेम्बहार्ड नाम के 40 वर्षीय शख्स ने बिना उकसावे के उस पर हमला कर दिया.

US में एशियाई-अमेरिकियों संग हिंसा का सिलसिला जारी, अब 83 वर्षीय बुजुर्ग महिला को मारा घूंसा, थूका भी

हाल के दिनों में एशियाई लोगों पर हमले के कई मामले आए सामने (प्रतीकात्मक तस्वीर)

प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद अमेरिका में एशियाई अमेरिकी लोगों के साथ हिंसा के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामला अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर का है. न्यूयॉर्क पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. इस पर 83 साल की कोरियाई अमेरिकी महिला से मारपीट करने और उस पर थूकने का आरोप है. उल्लेखनीय है कि अमेरिका में एशियाई अमेरिकी लोगों को निशाना बनाते हुए किए जा रहे हमलों के बीच यह ताजा मामला सामने आया है. 

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित बुजुर्ग महिला मंगलवार शाम को अकेले एक शापिंग सेंटर के पास टहल रही थी. उस वक्त ग्लेनमोर नेम्बहार्ड नाम के 40 वर्षीय शख्स ने बिना उकसावे के उस पर हमला कर दिया. इस हमले से महिला का सिर जमीन से जा टकराया और वह बेसुध हो गई. जब उसे होश आया तब तक संदिग्ध वहां से फरार हो चुका था. 

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि जांचकर्ताओं ने कैसे नेम्बहार्ड की पहचान महिला पर हमला करने वाले संदिग्ध के तौर पर की है. पुलिस का कहना है कि उन्होंने गुरुवार सुबह हमले वाली जगह के आसपास से उसे गिरफ्तार किया है. उस पर बुजुर्ग महिला पर हमला करने का आरोप है, जिसमें सात साल तक की जेल हो सकती है. कोर्ट के रिकॉर्ड के मुताबिक, व्हाइट प्लेंस के अफसर पिछले साल उसे कम से कम चार बार गिरफ्तार कर चुके हैं. 


अधिकारियों ने फिलहाल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है कि हमले के पीछे किसी तरह की नस्ली हिंसा की भूमिका थी, लेकिन वेस्टचेस्टर डिस्ट्रिक्ट की अटॉर्नी मिरियम रोचा ने कहा कि उनका कार्यालय इस बात की जांच कर रहा है कि क्या यह हेट क्राइम है.

वीडियो: अमेरिका के लिए शर्मनाक दिन पर भारत में भी तैयार होती है समर्थकों की ऐसी भीड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com