अमेरिका के सांसद का दावा, 'पाकिस्‍तान में हिंदुओं और ईसाइयों का कराया जा रहा जबरन धर्म परिवर्तन'

सांसद ब्रैड शरमन (Brad Sherman) ने यूएसएड प्रशासक सामंथा पावर के साथ कांग्रेस की सुनवाई के दौरान श्रीलंका में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों का मुद्दा भी उठाया.

अमेरिका के सांसद का दावा, 'पाकिस्‍तान में हिंदुओं और ईसाइयों का कराया जा रहा जबरन धर्म परिवर्तन'

ब्रेड शरमन ने इस मामले में अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन से दखल का आग्रह किया

वाॅॅशिंगटन :

अमेरिका (US) के एक प्रभावशाली सांसद ने दावा किया है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदुओं और ईसाइयों का जबरन धर्म परिवर्तन (Conversion In Pakistan) कराया जा रहा है. उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन से क्षेत्र में अमेरिकी मदद सुनिश्चित करने को कहा है. सांसद ब्रैड शरमन (Brad Sherman) ने यूएसएड प्रशासक सामंथा पावर के साथ कांग्रेस की सुनवाई के दौरान श्रीलंका में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों का मुद्दा भी उठाया. सुनवाई के दौरान शरमन ने कहा, 'श्रीलंका के गृह युद्ध ने देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्से को तबाह कर दिया है... मुझे आशा है कि पाकिस्तान के दक्षिण में स्थित सिंध में उन इलाकों तक हमलोग सहायता पहुंचाएंगे.'

पाकिस्‍तान: धर्म परिवर्तन कराकर 44 वर्षीय से निकाह को मजबूर की गई ईसाई किशोरी को शेल्‍टर होम भेजा गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि आप यह सुनिश्चित करेंगी कि क्षेत्र को अमेरिकी सहायता का उचित हिस्सा मिले, खासकर इसलिए क्योंकि वे हिंदू और ईसाई लड़कियों के गायब होने और उनके जबरन धर्म परिवर्तन से जूझ रहे हैं.' सामंथा पावर ने हालांकि शरमन द्वारा उठाए गए मुद्दे का सीधा जवाब नहीं दिया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)