US Airline में हंगामा किया तो 'फ्लाइट अटेंडेंट ने सिर पर दे मारा कॉफी का जग', हुई इमरजेंसी लैंडिंग

उस फ्लाइट में सफर कर रहे एक यात्री ने मीडिया को आंखों देखा हाला बताया. उसने कहा, " उस व्यक्ति ने कॉकपिट में घुसने की कोशिश की और फिर हवाईजहाज का दरवाजा खोलने की कोशिश करने लगा. जवाब में एक फ्लाइट अटेनडेंट ने एक कॉफी पॉट से व्यक्ति के सिर पर मारा." 

US Airline में हंगामा किया तो 'फ्लाइट अटेंडेंट ने सिर पर दे मारा कॉफी का जग', हुई इमरजेंसी लैंडिंग

US में Washington जा रही Flight की हुई Emergency Landing

अमेरिका (US) में लॉस एंजेलिस (Los Angeles  से वॉशिंगटन (Washington) जा रही एक फ्लाइट में यात्री की अराजकता के कारण अमेरिकी एयरलाइन (American Airline) को इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करनी पड़ी. जा रही फ्लाइट फ्लाइट 1775 को आधे रास्ते से कंसास शहर ले जाना पड़ा जहां यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया.  एयरलाइन ने अपनी एक विज्ञप्ति में कहा, " एक अराजक यात्री ने फ्लाइट में नियमों का उल्लंघन किया. उसे आखिर में हमारे क्रू को बाकी यात्रियों की मदद से काबू में करना पड़ा." अमेरिका के ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन ने इस घटना की पुष्टि की है और अपने एक स्टेटमेंट में कहा है कि यात्री को हिरासत में ले लिया गया है और इस मामले की जांच जारी है.

यह भी पढ़ें:- मास्क ना पहनने पर बीच रास्ते से लौटी फ्लाइट, वापसी पर 'स्वागत' में खड़ी मिली पुलिस 

उस फ्लाइट में सफर कर रहे एक यात्री ने  CNN को आंखों देखा हाला बताया. उसने कहा, " उस व्यक्ति ने कॉकपिट में घुसने की कोशिश की और फिर हवाईजहाज का दरवाजा खोलने की कोशिश करने लगा. जवाब में एक फ्लाइट अटेनडेंट ने एक कॉफी पॉट से व्यक्ति के सिर पर मारा." 

महामारी के दौरान, फ्लाइट अटेनडेंट्स ने यात्रियों के नियमों के तोड़ने की घटनाएं अधिक होना दर्ज करवाया है. कई बार यात्री मौखिक और शारीरिक तौर पर आक्रामक हो जाते हैं जब उनसे मास्क पहनने को कहा जाता है और वो मना कर देते हैं. 

पिछले साल, अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने यात्रियों की तरफ से नियम तोड़ने की 5,981 घटनाएं दर्ज कीं. इनमें से 4,290 मामलों में मास्क से संबंधित व्यहवार शामिल रहा.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले महीने ही अमेरिका (US) के मियामी (Miami) से ब्रिटेन (UK) के लंदन (London) जा रहे एक अमेरिकी विमान को गुरुवार को बीच रास्ते में से लौटना पड़ा. जेटलाइनर एयलाइन का कहना है कि गुरुवार को आधे रास्ते से वापस फ्लाइट (Flight) इसलिए मोड़नी पड़ी क्योंकि एक यात्री ने कोविड-19 (Covid-19) की रोकथाम करने वाला मास्क (Mask) पहनने से मना कर दिया. एयरलाइन ने अपने बयान में कहा है, "अमेरिकी एयरलाइन की फ्लाइट 38 मियामी से लंदन जा रही थी लेकिन उसे वापस मियामी हवाईअड्डे पर लौटना पड़ा क्योंकि एक यात्री ने अमेरिका के मास्क संबंधी नियमों (Mask Rules) को मानने से इंकार कर दिया.  



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)