मास्क ना पहनने पर बीच रास्ते से लौटी फ्लाइट, वापसी पर 'स्वागत' में खड़ी मिली पुलिस

अमरीका के एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने जनवरी 2021 में कहा था कि वो अमरीका की घरेलू उड़ानों में मास्क पहनने के अमेरिकी नियमों को न मानने वाले लोगों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे.

मास्क ना पहनने पर बीच रास्ते से लौटी फ्लाइट, वापसी पर 'स्वागत' में खड़ी मिली पुलिस

एक यात्री के मास्क ना पहनने पर बोइंग 777 विमान 129 यात्रियों के साथ मियामी वापस लौटा

वॉशिंगटन :

अमेरिका (US) के मियामी (Miami) से ब्रिटेन (UK) के लंदन (London) जा रहे एक अमेरिकी विमान को गुरुवार को बीच रास्ते में से लौटना पड़ा. जेटलाइनर एयलाइन का कहना है कि गुरुवार को आधे रास्ते से वापस फ्लाइट (Flight) इसलिए मोड़नी पड़ी क्योंकि एक यात्री ने कोविड-19 (Covid-19) की रोकथाम करने वाला मास्क (Mask) पहनने से मना कर दिया. एयरलाइन ने अपने बयान में कहा है, "अमेरिकी एयरलाइन की फ्लाइट 38 मियामी से लंदन जा रही थी लेकिन उसे वापस मियामी हवाईअड्डे पर लौटना पड़ा क्योंकि एक यात्री ने अमेरिका के मास्क संबंधी नियमों (Mask Rules) को मानने से इंकार कर दिया.  

जब यह बोइंग 777 विमान 129 यात्रियों और विमान के 14 कर्मचारियों के साथ मियामी में वापस लौटा तो पुलिस उसका इंतजार कर रही थी.  

यह भी पढ़ें: ''पांच साल से छोटे बच्‍चों के लिए मास्‍क की सिफारिश नहीं'', सरकार ने जारी किए संशोधित दिशानिर्देश

समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने CNN को बताया कि जैसे ही प्लेन लैंड हुआ पुलिस ने उस यात्री को बिना किसी विरोध के प्लेन से वापस उतारा.  

अमरीकी एयरलाइन का कहना है कि अब उस यात्री को दोबारा उड़ान के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है और इस मामले की जांच जारी है. 

अमेरिका के एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने जनवरी 2021 में कहा था कि वो अमरीका की घरेलू उड़ानों में मास्क पहनने के अमरीकी नियमों को ना मानने वाले लोगों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह घटनाक्रम ऐसे मामलों के बढ़ने के बीच हुआ जिनमें फ्लाइट अटेंडेंट्स ने मास्क ना पहनने वाले यात्रियों की तरफ से गाली गलौच और शारीरिक चोट पहुंचाने की घटनाएं बढ़ने की जानकारी दी थी.  



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)