Russia ने किया Phosphorus Bombs का इस्तेमाल : NATO से Zelensky

Ukraine War: ज़ेलेंस्की (Zelensky) ने एक वीडियो लिंक (Video Link) में नाटो (NATO) से कहा, " आज सुबह हालांकि,फॉस्फोरस बमों का प्रयोग किया गया. रूसी फॉस्फोरस बमों का प्रयोग. एक बार फिर व्यस्क मारे गए. एक बार फिर बच्चे मारे गए."

Russia ने किया Phosphorus Bombs का इस्तेमाल : NATO से Zelensky

Phosphorus Bombs ऐसा पाउडर फैलाते हैं जो ऑक्सीजन के संपर्क में आने के बाद जल उठता है

रूस (Russia) के आक्रमण का एक महीना पूरा होने पर यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने नाटो (NATO) से अपील की है कि उनके देश को अबाधित सैन्य सहायता दी जाए. गुरुवार को वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने एक वीडियो लिंक में नाटो प्रतिनिधि  से कहा , " हमारे लोगों और शहरों को बचाने के लिए, यूक्रेन को बिना किसी रुकावट के सैन्य सहायता चाहिए. उसी तरह से जैसे रूस बिना किसी रुकावट के अपना पूरा असला यूक्रेन के खिलाफ प्रयोग कर रहा है." 

जे़लेंस्की ने पश्चिमी सैन्य गठबंधन का रक्षात्मक उपकरण देने के लिए धन्यवाद दिया, लेकिन उन्होंने आक्रमण के लिए ज़रूरी हथियारों की भी मांग की.  

उन्होंने कहा, " आप केवल हमें अपने विमानों का एक प्रतिशत दे दीजिए. एक प्रतिशत अपने टैंकों का दे दीजिए. केवल एक प्रतिशत. ज़ेलेंस्की ने रूस पर फॉस्फोरस बम (Phosphorus Bombs) का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया है. यह ऐसा पाउडर फैलाता है जो ऑक्सीजन के संपर्क में आने के बाद जल उठता है और जिससे गंभीर रूप से शरीर जल जाता है. 

ज़ेलेंस्की ने कहा, " आज सुबह हालांकि, फॉस्फोरस बमों का प्रयोग किया गया. रूसी फॉस्फोरस बमों का प्रयोग. एक बार फिर व्यस्क मारे गए. एक बार फिर बच्चे मारे गए." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेलेंस्की ने कहा, " गठबंधन एक बार फिर यूक्रेनियों की जान रूसी हमले से बचा सकता है, रूस  आक्रमण से बचा सकता है, हमें सभी वो हथियार देकर जो हमें चाहिएं.