Ukraine War: पहली बार Russia के 'डूबते युद्धपोत का Video' आया सामने

Russia Ukraine War: मोस्कवा (Moskva) के डूबने से रूस की लंबे समय की नौसेना क्षमताओं पर सवाल उठ सकते हैं. लेकिन लगता नहीं कि इससे युद्ध पर कुछ असर पड़ेगा क्योंकि अब तक रूस की नौसेना ने कोई बड़ी भूमिका निभाई नहीं है.  

Ukraine War: पहली बार Russia के 'डूबते युद्धपोत का Video' आया सामने

रूस (Russia) का युद्धपोत (Warship) मोस्कवा (Moskva) काले सागर (Black Sea) में तैनात था

काले सागर (Black Sea) में डूबे रूस (Russia) के युद्धपोत मोस्कवा (Moskva)के डूबने का वीडियो पहली बार सामने आया है. यूक्रेन (Ukraine) ने कहा था कि उसके मिसाइल हमले (Missile Attack) के बाद रूस का सोवियत काल (Soviet Era) का युद्धपोत (Warship) डूबा, जबकि रूस ने दावा किया था कि आग लगने और जहाज पर रखे गोला-बारूद  फटने के काण यह युद्धपोत डूबा. मोस्कवा पर 500 लोगों का चालक दल था, रूस ने कहा था कि मोस्कवा के डूबने से पहले इस दल को सफलतापूर्वक निकाल लिया गया था और उन्हें शुक्रवार को क्रीमिया भेज दिया गया था.  यूक्रेन ने कहा था कि इस घटना में लोगों की जान भी गई होगी. 

NDTV स्वतंत्र रूप से इस वीडियो की सत्यता की  पुष्टि नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि मोस्कवा के नुकसान के कारण रूस काले सागर में अपनी स्थिति को दोबारा देखेगा. अमेरिकी अधिकारियों ने नाम ना बताने की शर्त पर रॉयटर्स न्यूज़ एजेंसी को बताया कि मोस्कवा के डूबने से रूस की लंबे समय की नौसेना क्षमताओं पर सवाल उठ सकते हैं. लेकिन लगता नहीं कि इससे युद्ध पर कुछ असर पड़ेगा क्योंकि अब तक रूस की नौसेना ने कोई बड़ी भूमिका निभाई नहीं है.