विज्ञापन

यूक्रेन पर ड्रोन हमले और मिसाइलों की हुई बौछार, 4 की मौत, 37 घायल

Ukraine-Russia War: एक स्थानीय अधिकारियों ने टेलीग्राम पर कहा कि सुमी के उत्तरी क्षेत्र में एक मिसाइल हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन बच्चों सहित कम से कम 16 अन्य घायल हो गए.

यूक्रेन पर ड्रोन हमले और मिसाइलों की हुई बौछार, 4 की मौत, 37 घायल

यूक्रेनी सेना और स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि रूस ने उत्तरी, पूर्वी और दक्षिणी यूक्रेन पर हमले किए, जिसमें कम से कम चार लोग मारे गए और 37 घायल हो गए. यूक्रेन की वायु सेना ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा कि रात भर हुए हमलों में यूक्रेन के सीमावर्ती क्षेत्रों चेर्निहाइव, सुमी, खार्किव और डोनेट्स्क को निशाना बनाया गया है.

रूस यूक्रेन के सीमावर्ती क्षेत्रों पर हमले कर रहा है, और कीव ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में रूस के कुर्स्क क्षेत्र में उसकी घुसपैठ का उद्देश्य मॉस्को की हमले करने की क्षमता में बाधा डालना था.

वायु सेना ने कहा, "अधिकांश मिसाइलें अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाईं. रूस ने एक इस्कंदर-एम बैलिस्टिक मिसाइल, एक इस्कंदर-के क्रूज मिसाइल और छह निर्देशित वायु मिसाइलें लॉन्च कीं.

एक स्थानीय अधिकारियों ने टेलीग्राम पर कहा कि सुमी के उत्तरी क्षेत्र में एक मिसाइल हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन बच्चों सहित कम से कम 16 अन्य घायल हो गए. पूर्व में खार्किव क्षेत्र के गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव ने पोस्ट किया कि रूसी हमलों में कम से कम 13 लोग घायल हो गए, जिनमें 4 साल का बच्चा भी शामिल है.

खार्किव शहर के मेयर इहोर तेरेखोव ने कहा कि शहर में एक गैस पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई और कम से कम दो घर नष्ट हो गए. वायु सेना ने कहा कि रूस ने नौ हमलावर ड्रोन लॉन्च किए, यूक्रेन की वायु रक्षा प्रणालियों ने मायकोलाइव क्षेत्र में उनमें से आठ को नष्ट कर दिया.

खेरसॉन शहर के सैन्य प्रशासन के प्रमुख रोमन म्रोचको के अनुसार, रूसी हमले पूरे दिन खेरसॉन के दक्षिणी क्षेत्र में जारी रहे, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए.

सुमी में क्षेत्रीय अभियोजकों ने कहा कि रविवार दोपहर को स्वेसा गांव में एक आवासीय पड़ोस में एक हवाई बम हमला हुआ, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. रॉयटर्स स्वतंत्र रूप से रिपोर्टों की पुष्टि नहीं कर सका. रूस की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ऑस्ट्रेलिया में धारदार हथियार से लैस हमलावर ने की चाकूबाजी, 4 घायल
यूक्रेन पर ड्रोन हमले और मिसाइलों की हुई बौछार, 4 की मौत, 37 घायल
VIDEO : हवा में फ्यूल भरना, सटीक हमले, इस तरह इज़रायली वायु सेना ने हिजबुल्लाह के हमले को किया विफल
Next Article
VIDEO : हवा में फ्यूल भरना, सटीक हमले, इस तरह इज़रायली वायु सेना ने हिजबुल्लाह के हमले को किया विफल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com