Turkey Earthquake: हेते में 128 घंटे बाद रेस्क्यू हुए 2 महीने के बच्चे के लिए अस्पताल ही बना परिवार

Turkey Earthquake: इस बच्चे के रेस्क्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मलबे में दबे रहने के बाद से 128 घंटे तक वह बच्चा भूख-प्यास से तड़पा होगा. जब उसे बचाया गया तो बेसुध था, लेकिन जैसे ही उसे होश आया वह उस व्यक्ति की उंगली चूसने लगा, जिसने उसे गोद में ले रखा था.

Turkey Earthquake: हेते में 128 घंटे बाद रेस्क्यू हुए 2 महीने के बच्चे के लिए अस्पताल ही बना परिवार

भूकंप के बाद से बच्चे का परिवार लापता है.

अंकारा:

तुर्की और सीरिया में एक हफ्ते पहले आए भूकंप से खतरनाक (Turkey Earthquake) तबाही जारी है. इन दोनों देशों में अब तक 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. मौत का आंकड़ा हर दिन बढ़ता जा रहा है. भूकंप के विनाश के बीच चमत्कार की खबरें भी सामने आ रही हैं. तुर्की के हेते प्रांत में भूकंप से ढह चुके घर में 2 महीने के नवजात को 128 घंटे के बाद रेस्क्यू किया गया है. सोमवार को इस बच्चे को अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया. भूकंप के बाद से बच्चे का परिवार लापता है. लिहाजा अस्पताल प्रशासन ही बच्चे की देखभाल कर रहा है.

इस बच्चे के रेस्क्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मलबे में दबे रहने के बाद से 128 घंटे तक वह बच्चा भूख-प्यास से तड़पा होगा. जब उसे बचाया गया तो बेसुध था, लेकिन जैसे ही उसे होश आया वह उस व्यक्ति की उंगली चूसने लगा, जिसने उसे गोद में ले रखा था.

इससे पहले एनडीआरएफ की टीम ने तुर्की में भूकंप प्रभावित क्षेत्र में मलबे में फंसी 6 और 8 साल की बच्ची को भी सुरक्षित निकाल लिया था. इससे पहले तुर्की में राहत और बचाव के काम में जुटे एनडीआरएफ के जवानों ने तुर्की सेना के जवानों के साथ गाजियांटेप प्रांत के नूरदगी शहर में अभियान चलाया था. एनडीआरएफ के जवानों ने गुरुवार को इसी इलाके से 6 साल की एक बच्ची को रेस्क्यू किया था.

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) के चीफ डॉ टेड्रोस अदनोम घेब्रेयससिस ने सीरिया को 110 टन मेडिकल सप्लाई देने की घोषणा की है. वहीं, संयुक्त राष्ट्र संघ (UN) की मदद भेजने वाले इकाई के चीफ मार्टिन ग्रिफिथ्स ने कहा- 'भूकंप से हुई मौतों का आंकड़ा दो गुना हो सकता है. जैसे-जैसे मलबा हटेगा, शव बरामद होंगे.'

ये भी पढ़ें:-

VIDEO: कुदरत का करिश्मा, तुर्की में भूकंप के 128 घंटे बाद नवजात को मलबे से सकुशल निकाला गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Watch : 5 दिन से फंसे तुर्की के शख्स को सुरंग से ऐसे बचाया गया, देखकर आप भी कहेंगे Miracle