विज्ञापन
This Article is From May 13, 2016

ट्रंप के पूर्व रसोइए ने फेसबुक पर ओबामा के प्रति घृणा जताई, हत्या की अपील

ट्रंप के पूर्व रसोइए ने फेसबुक पर ओबामा के प्रति घृणा जताई, हत्या की अपील
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के लिए 17 साल तक काम कर चुके उनके पूर्व रसोइए ने 'फेसबुक' पर एक घृणा संदेश पोस्ट करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की हत्या की अपील की है। 'सीक्रेट सर्विस' इस मामले की जांच करेगी।

सेनेकल 17 साल तक ट्रंप का रसोइया रहा
ट्रंप के प्रचार अभियान ने इस संदेश की निंदा की है और खुद को ट्रंप के काफी समय पहले रहे रसोइए 84 वर्षीय एंथनी सेनेकल के इस ‘भयावह बयान’ से अलग कर लिया है। सेनेकल ने 17 साल तक ट्रंप के रसोइए के रूप में काम किया। इसके बाद उन्हें बिजनेस क्षेत्र के इस दिग्गज की फ्लोरिडा के पाम बीच स्थित संपत्ति मार-आ-लागो में इतिहासकार के रूप में तैनात कर दिया गया था।

सीक्रेट सर्विस करेगी मामले की जांच
अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार 'द सीक्रेट सर्विस' ने कहा है कि वह इस मामले की जांच करेगी। इसके प्रवक्ता रॉबर्ट होबैक ने कहा, ‘यूएस सीक्रेट सर्विस को इस मामले की जानकारी है और वह पर्याप्त जांच करेगी।’ इस संदेश की जानकारी सबसे पहले देने वाली पत्रिका 'मदर जोन्स' के अनुसार, फेसबुक संदेश में सेनेकल (84) ने ओबामा के लिए घृणा व्यक्त करते हुए घोषणा की कि उनकी हत्या कर दी जानी चाहिए।

मदर जोन्स पत्रिका ने प्रकाशित की खबर
यह संदेश सिर्फ सेनेकल के दोस्त ही पढ़ सकते हैं, उसने इसे ‘पब्लिक’ नहीं किया है। सेनेकल के इस संदेश की एक तस्वीर 'मदर जोन्स' ने कल अपनी खबर में प्रकाशित की।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com