मिस्र में दो ट्रेनों की टक्‍कर में 32 लोगों की मौत, 66 घायल

मिस्र में हाल के वर्षों में कई जबर्दस्‍त रेल हादसे हुए हैं, अपर्याप्‍त इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर (बुनियादी ढांचे) और खराब रखरखाव को इसका कारण माना जाता है.

मिस्र में दो ट्रेनों की टक्‍कर में 32 लोगों की मौत, 66 घायल

मिस्र में हाल के वर्षों में कई रेल हादसे हुए हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

काहिरा (मिस्र):

दक्षिण मिस्र में शु्क्रवार को दो ट्रेनों के बीच हुई टक्‍कर में 32 लोगों की मौत हो गई जबकि 66 घायल हो गए. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से एक बयान में जानकारी दी गई है कि हादसे के स्‍थल सोहाग प्रोविंस के ताहटा जिले में करीब एक दर्जन एंबुलेंस रवाना की गई है. ताहटा डिस्ट्रिक्‍ट, मिस्र की राजधानी काहिरा से करीब 460 किलोमीटर दूर है. बयान के अनुसार, '32 लोगों की मौत हुई है जबकि 66 घायल हैं.' सामने आए वीडियो फुटेज में ट्रेनों के कई डिब्‍बे पलटे हुए देखे जा सकते हैं.  


मिस्र ने प्राचीन खजाने को दुनिया के सामने रखा जो "बदल देगा इतिहास"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि मिस्र में हाल के वर्षों में कई जबर्दस्‍त रेल हादसे हुए हैं, अपर्याप्‍त इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर (बुनियादी ढांचे) और खराब रखरखाव को इसका कारण माना जाता है. वर्ष 2002 में हुए ऐसे ही एक ट्रेन हादसे में 373 लोगों को जान गंवानी पड़ी थी. एक भीड़ भरी ट्रेन में आग लगने की वजह से यह हादसा हुआ था. पिछले साल मार्च में काहिरा में दो ट्रेनों की टक्‍कर में 13 लोग घायल हुए थे, इसके बाद देश में रेल सेवाओं के कम समय के लिए सस्‍पेंड करने की मांग उठी थी. उस समय रेल विभाग के अधिकारियों ने आरोप लगाया था कि खराब मौसम में सिग्‍नल काम नहीं करते. फरवरी 2019 में एक ट्रेन में आग लगने की वजह से 20 से अधिक लोगों की जान गई थी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)