विज्ञापन
This Article is From Jul 26, 2021

कोविड-19 के कारण Tokyo Olympics में चिंता बढ़ी, सोमवार को सामने आए 16 नए केस

ओलिंपिक खेलों में सोमवार को कोविड-19 के 16 नये मामले दर्ज किये गये जिसमें तीन खिलाड़ी भी शामिल हैं. इस तरह से खेलों से जुड़े कुल मामलों की संख्या 148 हो गई है

कोविड-19 के कारण Tokyo Olympics में चिंता बढ़ी, सोमवार को सामने आए 16 नए केस
टोक्‍यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) के दौरान सोमवार को कोरोना 16 नए मामले सामने आए (प्रतीकात्‍मक फोटो)
टोक्‍यो:

Covid-19 Cases in Tokyo Olympics: नीदरलैंड के टेनिस खिलाड़ी जीन जुलियन रोजर कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण ओलिंपिक (Tokyo Olympics) से बाहर हो गए हैं. आयोजकों ने सोमवार को खेलों से जुड़े 16 नये मामलों (Covid-19 Cases) की घोषणा की. रोजर का कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें और उनके युगल जोड़ीदार वेस्ली कूल्हॉफ को सोमवार को न्यूजीलैंड के मार्कस डेनियल और माइकल वीनस के खिलाफ होने वाले दूसरे दौर के मैच से हटना पड़ा.टेनिस की सर्वोच्च संचालन संस्था आईटीएफ ने बयान में कहा, ‘‘आईटीएफ को बताया गया है कि नीदरलैंड के जीन जूलियन रोजर को कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाया गया है और उन्हें प्रक्रिया के अनुसार अलग-थलग कर दिया गया है. हम उनके शीर्ष स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं. ''नीदरलैंड की टीम में इस तरह से पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर छह हो गयी है.

दिग्विजय ने दो दिन बाद मीराबाई चानू को दी मेडल की बधाई, हैरान लोग बोले-आखिर चाचा जाग ही गए..

इससे पहले तोक्यो आयोजकों ने बताया कि ओलिंपिक खेलों में सोमवार को कोविड-19 के 16 नये मामले दर्ज किये गये जिसमें तीन खिलाड़ी भी शामिल हैं. इस तरह से खेलों से जुड़े कुल मामलों की संख्या 148 हो गई है.आयोजकों ने कोविड-19 की अपनी दैनिक जानकारी में बताया कि तीन खिलाड़ियों, चार ठेकेदारों, एक कर्मचारी तथा खेलों से संबंधित आठ अन्य व्यक्तियों का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है.जिन तीन खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है वे खेल गांव में नहीं रह रहे थे. खेल गांव खुलने के बाद से वहां अब तक 16 मामले पाये गये हैं.खेलों से संबंधित एक व्यक्ति और एक ठेकेदार जापान के निवासी हैं.

मीराबाई को ओलंपिक में अपनी दी कानों की बाली पहने देखकर भावुक हुई उनकी मां

तीनों खिलाड़ियों और खेलों से संबंधित सात व्यक्तियों को 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास पर भेज दिया गया है.तोक्यो पहुंचने के बाद जिन देशों के खिलाड़ियों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया उनमें चेक गणराज्य, अमेरिका, चिली, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड शामिल हैं.चेक गणराज्य के चार खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया था जिसके कारण उसे बीच वॉलीबाल और रोड साइकिलिंग से हटना पड़ा था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भारत से यूक्रेन हथियार पहुंचने की रिपोर्ट अटकलबाजी और भ्रामक : विदेश मंत्रालय
कोविड-19 के कारण Tokyo Olympics में चिंता बढ़ी, सोमवार को सामने आए 16 नए केस
"जो बाइडेन, सदैव आपकी आभारी रहूंगी": डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस
Next Article
"जो बाइडेन, सदैव आपकी आभारी रहूंगी": डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com