Video : Russia में पैराशूट से लहराया तिरंगा, सूरज की रौशनी में लग रहा बेहद प्यारा...

रूसी आकाश में ऊंचाई पर लहराता तिरंगा (Tiranga) हमें ऐसे मौके पर गर्व करने का मौका दे रहा है जब हम आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मना रहे हैं और हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) अभियान जारी है. - रूस में मौजूद भारतीय दूतावास

Video : Russia में पैराशूट से लहराया तिरंगा, सूरज की रौशनी में लग रहा बेहद प्यारा...

Independence Day 2022 : रूसी आकाश में लहाराया तिरंगा

दुनिया के कई देशों में स्तिथ भारतीय दूतावासों में आज़ादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मनाया जा रहा है. भारत की आजादी के 75 साल को हर दूतावास में अनोखे तरीके से मनाने की कोशिश की गई. लेकिन रूस (Russia) में मौजूद भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने इस मौके को बेहद खास बना दिया. रूस में ज़मीन से सैकड़ों किलोमीटर उपर पैराशूट से तिरंगा (Tiranga) लहराया गया. उगते सूरज और नीचे हरी धरती के बीच लहराता तिरंगा बेहद भव्य लगा. रूस में मौजूद भारतीय दूतावास ने इस अवसर की वीडियो शेयर की है. इस वीडियो के कैप्शन के तौर पर लिखा गया. रूसी आकाश में ऊंचाई पर लहराता तिरंगा हमें ऐसे मौके पर गर्व करने का मौका दे रहा है जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं और हर घर तिरंगा अभियान जारी है.   

ट्विटर पर अब तक इस वीडियो को 38 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं.  इस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्रालय को भी टैग किया गया है. यह वीडियो "सत्यमेव जयते" के संदेश के साथ शुरू होता है. करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो के आखिर में 76 वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी गईं हैं. मास्को स्तिथ भारतीय दूतावास की इस वीडियो में नीले आसमान में लहराता तिरंगा बेहद प्यारा लग रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके अलावा रूसी दूतावास में आज के दिन राजदूत पवन कपूर की मौजूदगी में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. उन्होंने महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की और तिरंगा फहराने के बाद राष्ट्रपति का संदेश पढ़ा.