लेखक सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले ने अपराध स्वीकार नहीं किया

अमेरिका के न्यू जर्सी के निवासी 24 वर्षीय हदी मतार पर हत्या का प्रयास और हमला करने के आरोप

लेखक सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले ने अपराध स्वीकार नहीं किया

सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले हदी मतार ने अपना अपराध स्वीकार नहीं किया है.

न्यूयॉर्क:

प्रसिद्ध उपन्यासकार सलमान रुश्दी (Salman Rushdie) पर चाकू से हमला करने के आरोपी हदी मतार (Hadi Matar) ने अपना अपराध स्वीकार नहीं किया है. न्यू जर्सी निवासी 24 वर्षीय मतार पर हत्या का प्रयास और हमला करने के आरोप लगाए गए हैं.

न्यूयॉर्क स्टेट पुलिस के अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि मतार ने अपना अपराध स्वीकार नहीं किया है और उसे चौटाउक्वा काउंटी जेल में रखा गया है. न्यूयॉर्क स्टेट पुलिस ने कहा कि आपराधिक जांच ब्यूरो ने शुक्रवार को मतार को हत्या का प्रयास और हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया.

मतार को पुलिस कार्यालय ले जाने के बाद चौटाउक्वा काउंटी जेल भेजा गया है. 

इस बीच, चौटाउक्वा काउंटी के कार्यकारी पॉल वेंडेल ने एक बयान में कहा कि वह सभी स्थानीय निवासियों की तरफ से रुश्दी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘चौटाउक्वा संस्थान इस हिंसक घटना से पूरी तरह हिल गया है. यह निराशाजनक है कि हम एक ऐसे समाज में रहते हैं जहां हम दूसरों के अलग विचारों को नहीं सुन सकते हैं, खासकर संस्थान जैसी जगह, जहां दुनिया भर के विचारक अपने अनुभव साझा करने आते हैं.''

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान अंग्रेजी भाषा के प्रख्यात लेखक सलमान रुश्दी पर हमला हुआ था.

मुंबई में जन्मे और बुकर पुरस्कार से सम्मानित रुश्दी (75) पश्चिमी न्यूयॉर्क के चौटाउक्वा संस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान अपना व्याख्यान शुरू करने वाले ही थे कि तभी आरोपी मंच पर चढ़ा और रुश्दी को घूंसे मारे और चाकू से हमला कर दिया.

रुश्दी जीवन रक्षक प्रणाली (वेंटिलेटर) पर हैं और उनकी एक आंख खोने की आशंका है. ‘‘चाकू से हमले'' के बाद उनका यकृत भी क्षतिग्रस्त हो गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में हमला, हमलावर ने चाकू से किए वार