लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट से जुड़े एक आतंकी को जर्मनी से किया गया गिरफ्तार: रिपोर्ट

Ludhiana Court Blast: एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान पाकिस्तान और जर्मनी में रहने वाले दो संदिग्धों के नाम सामने आए हैं, दोनों प्रतिबंधित सिख संगठनों से ताल्लुक रखते हैं.

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट से जुड़े एक आतंकी को जर्मनी से किया गया गिरफ्तार: रिपोर्ट

Ludhiana Blast: 23 दिसंबर को लुधियाना कोर्ट परिसर में एक बम विस्फोट हुआ था.

नई दिल्ली:

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में कथित तौर पर जुड़े होने पर आतंकी समूह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के एक प्रमुख सदस्य जसविंदर सिंह मुल्तानी को सोमवार को जर्मनी में गिरफ्तार किया गया है.  एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान पाकिस्तान और जर्मनी में रहने वाले दो संदिग्धों के नाम सामने आए हैं, दोनों प्रतिबंधित सिख संगठनों से ताल्लुक रखते हैं. सिख फॉर जस्टिस एक आतंकवादी समूह है.  खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान में रह रहे बब्बर खालसा आतंकवादी हरविंदर सिंह संधू और एसएफजे के एक शीर्ष सदस्य और गुरपतवंत सिंह पन्नू के करीबी सहयोगी जसविंदर सिंह मुल्तानी के बारे में जानकारी दी थी.

राजनयिक समन्वय के बाद, जर्मन पुलिस ने मुल्तानी को एरफर्ट शहर से पंजाब में लुधियाना विस्फोट और नई दिल्ली सहित अन्य शहरों में और हमलों की योजना बनाने के लिए गिरफ्तार किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुल्तानी से पूछताछ के लिए भारतीय पुलिस अधिकारियों का एक दल जल्द ही जर्मनी पहुंचेगा. मुल्तानी का नाम पुलिस के राडार पर तब आया जब उसने किसान आंदोलन के दौरान अशांति पैदा करने के लिए किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल को मारने की योजना बनाई. गिरफ्तार व्यक्ति ने खुलासा किया था कि उसे जर्मनी में रह रहे एक खालिस्तान समर्थक नेता मुल्तानी से सोशल मीडिया पर एक प्रमुख किसान नेता को निशाना बनाने का निर्देश मिला था.