रूस और जर्मनी में तनातनी, अब मास्को ने बदले की कार्रवाई में दो जर्मन राजनयिकों को निकाला

इससे पहले जर्मनी ने अपने देश से रूस के दो राजनयिकों को निकाल दिया था. जर्मनी ने यह कार्रवाई बर्लिन की एक अदालत के फैसले के बाद की थी. अदालत ने कहा था कि बर्लिन में दो साल पहले चेचन व्यक्ति की हत्या के लिए मॉस्को जिम्मेदार है.

रूस और जर्मनी में तनातनी, अब मास्को ने बदले की कार्रवाई में दो जर्मन राजनयिकों को निकाला

रूस ने ‘जैसे को तैसा' कार्रवाई के तहत जमर्नी के दो राजनयिक को देश छोड़ने का हुक्म दिया है.

मॉस्को:

रूस ने ‘जैसे को तैसा' कार्रवाई के तहत जमर्नी के दो राजनयिक को देश छोड़ने का हुक्म दिया है. इससे पहले जर्मनी ने अपने देश से रूस के दो राजनयिकों को निकाल दिया था. जर्मनी ने यह कार्रवाई बर्लिन की एक अदालत के फैसले के बाद की थी. अदालत ने कहा था कि बर्लिन में दो साल पहले चेचन व्यक्ति की हत्या के लिए मॉस्को जिम्मेदार है.

मॉस्को ने बर्लिन की अदालत के फैसले पर नाराज़गी जताते हुए इसे खारिज कर दिया था और रूस के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को जर्मनी के राजदूत को तलब किया था ताकि उन्हें राजनयिकों को निष्कासित किए जाने के बारे में जानकारी दी जा सके. मंत्रालय ने इसे जर्मनी की सरकार द्वारा नाखुशगवार फैसलों की प्रतिक्रिया बताया है.

मंत्रालय ने चेताया कि रूस बर्लिन की ओर से उठाए जाने वाले किसी भी संभावित टकराव वाले कदम का जवाब देने से हिचकिचाएगा नहीं.

बर्लिन के क्षेत्रीय अदालत के न्यायधीशों ने बुधवार को 56 वर्षीय वादिम क्रैसिकोव को ज़ेलीमखान ‘तोरनिके' खानगोशविली की हत्या करने का दोषी पाया था. 40 वर्षीय खानगोशविली चेचन नस्ल के जॉर्जियाई नागरिक थे.

अदालत ने कहा कि क्रैसिकोव ने रूसी संघीय अधिकारियों के आदेश पर काम किया. अदालत के निर्णय के बाद जर्मनी ने रूस के दो राजनयिकों को देश से निकाल दिया था

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)