तालिबान 31 अगस्त के बाद भी अफगानों को अफगानिस्तान छोड़ने देगा, जर्मनी के राजदूत ने कहा

जर्मनी के राजदूत ने कहा कि उन्होंने तालिबान के उप प्रमुख वार्ताकार शेर मोहम्मद अब्बास स्टानिकजई से मुलाकात की, जिन्होंने आश्वासन दिया कि कानूनी दस्तावेजों के साथ अफगानों को 31 अगस्त के बाद कॉमर्शियल फ्लाइट्स पर यात्रा करने का अवसर मिलता रहेगा.

तालिबान 31 अगस्त के बाद भी अफगानों को अफगानिस्तान छोड़ने देगा, जर्मनी के राजदूत ने कहा

Afghan Crisis: जर्मन राजदूत मार्कस पोतजेल ने तालिबान के शेर मोहम्मद अब्बास स्टानिकजई से मुलाकात की. (फाइल फोटो)

बर्लिन:

जर्मनी (Germany) ने बुधवार को कहा कि उसे तालिबान (Taliban) के एक वार्ताकार से आश्वासन मिला है कि 31 अगस्त को संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) की वापसी की समय सीमा के बाद भी सही दस्तावेज रखने वाले अफगानों को अफगानिस्तान (Afghanistan) छोड़ने की अनुमति दी जाएगी. जर्मनी के राजदूत मार्कस पोतजेल ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने तालिबान के उप प्रमुख वार्ताकार शेर मोहम्मद अब्बास स्टानिकजई से मुलाकात की, जिन्होंने "मुझे आश्वासन दिया कि कानूनी दस्तावेजों के साथ अफगानों को 31 अगस्त के बाद कॉमर्शियल फ्लाइट्स पर यात्रा करने का अवसर मिलता रहेगा".

बाइडेन ने अफगानिस्‍तान से सैनिक वापस बुलाकर हज़ारों अमेरिकियों को मरने के लिए छोड़ा : ट्रंप

बर्लिन ने कहा है कि अफगानों को निकालने के लिए किया जा रहा वर्तमान सैन्य अभियान अमेरिकियों के हटने के बाद जारी नहीं रह सकता है.

मंगलवार को, विदेश मंत्री हेइको मास ने कहा कि बर्लिन उस तारीख से परे भी वहां से लोगों को बाहर निकालने की कोशिश करेगा.


तालिबान के पंजे से निकलने की कोशिश कर रहे थे ये मासूम बच्चे, 7 दिल दहला देने वाली तस्वीरें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चांसलर एंजेला मर्केल ने बुधवार को कहा था कि अगर नाटो की तैनाती के दो दशकों के दौरान अफगानिस्तान में किए गए सुधारों की रक्षा करना है तो अंतरराष्ट्रीय समुदाय को तालिबान के साथ बातचीत जारी रखनी चाहिए.