Sydney Mall Stabbing: मरते हुए मां ने बचाई अपने 9 महीने के बच्चे की जान, वाकया जान सिहर जाएंगे आप

पुलिस ने एक बयान में कहा, "पूर्वी उपनगर पुलिस क्षेत्र कमान से जुड़े एक अधिकारी पर भी हमलावर ने चाकू से हमला करने की कोशिश की. अधिकारी ने उसे गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.

Sydney Mall Stabbing: मरते हुए मां ने बचाई अपने 9 महीने के बच्चे की जान, वाकया जान सिहर जाएंगे आप

हमले में पांच महिलाओं और एक पुरुष की मौत हुई है.

सिडनी में शनिवार को एक हमलावर ने एक शॉपिंग सेंटर में छह लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी. हमलावर को बाद में पुलिस ने गोली मार दी. इस हमले में 38 वर्षीय एश्ली गुड की मौत हो गई है. जिसने मरते हुए हमलावर से अपनी 9 महीने की बेटी हैरियट को बचाया और उसे एक अजनबी को सौंप दिया. प्रत्यक्षदर्शियों ने इसे एक खौफनाक हत्याकांड करार दिया है. हमले के बाद घटनास्थल पर अपने भाई के साथ मौजूद एक व्यक्ति ने चैनल 9 न्यूज को बताया, "बच्चे को चाकू मार दिया गया." वो जख्मी हो गया. घायल मां बच्चे के साथ मेरे पास आई और मुझपर बच्चा फेंक दिया." ताकि वो उसे बचा सके.

पुलिस ने कहा कि इलाज के दौरान अस्पताल में गुड की मौत हो गई. न्यू साउथ वेल्स पुलिस के सहायक आयुक्त एंथनी कुक ने रविवार को कहा कि बच्ची अभी भी अस्पताल में "गंभीर है लेकिन स्थिर स्थिति" में है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को दिए एक बयान में, गुड के परिवार ने उन्हें "एक खूबसूरत मां, बेटी, बहन, साथी, दोस्त, सर्वांगीण उत्कृष्ट इंसान और बहुत कुछ" बताया.

न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने के अनुसार हमले मेें पांच महिलाओं और एक पुरुष की हत्या हुई है. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने एक्स पर लिखा, "दुखद रूप से, कई लोगों के हताहत होने की सूचना मिली है और सभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों की पहली संवेदनाएं प्रभावित लोगों और उनके प्रियजनों के साथ हैं." पुलिस ने इस बात से इनकार किया है कि यह हमला आतंकवादी कृत्य था और कहा कि व्यक्ति ने अकेले ही यह हमला किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : ईरान ने रात भर दागी मिसाइल, अब क्या करेगा इजरायल?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)