विज्ञापन
Story ProgressBack

"सिडनी हमलावर को मारा नहीं जाता तो वह रुकता नहीं, हत्या कर उसे आ रहा था मजा" : प्रत्यक्षदर्शियों ने बयां किया खौफनाक मंजर

Sydney Mall Stabbings : न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने हमलावर की पहचान नहीं की लेकिन कहा कि वह 40 वर्षीय व्यक्ति था.पूरे सिडनी में आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें एक बच्चा भी शामिल था.

Read Time: 4 mins
हत्याकांड में छह लोगों की अब तक मौत हो गई है.

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में शनिवार को सिडनी के स्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल (Sydney Mall Stabbings) में शनिवार को सब कुछ आम दिनों की तरह चल रहा था. लोग शॉपिंग के मजे ले रहे थे. अचानक एक हमलावर बड़ा सा चाकू लिए आया और बेतहाशा लोगों को चाकू मारने लगा. उसने बच्चों और महिलाओं तक को नहीं छोड़ा. हमलावर ने नौ महीने के बच्चे और उसे गोद में लिए उसकी मां तक को नहीं बख्शा और चाकू मार दिया. इस हत्याकांड में छह लोगों की अब तक मौत हो गई है. हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने इस खौफनाक हत्याकांड और हमलावर के बारे में बताया तो लोगों के दिल दहल गए.

Advertisement
Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP

"लोग भाग रहे थे"
सिडनी के स्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल में शनिवार को इस घटना की एक प्रत्यक्षदर्शी रीज कोलमेनारेस ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि नौ महीने की बच्चे की मां बच्चे को तब भी गोद में पकड़े हुए थी, जब उसे एम्बुलेंस में ले जाया जा रहा था. कोलमेनारेस उन 20 लोगों में से एक थीं, जो वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल परिसर से लोगों को चिल्लाते और बाहर भागते देखकर पास के एक हार्डवेयर स्टोर में छिप गईं थी. उन्होंने कहा, "यह डरावना था. हर जगह छोटे बच्चे, जवान और बुजुर्ग व्हीलचेयर पर बैठे थे."

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP

रग्बी लीग की जर्सी पहने था
जब हत्याकांड शुरू हुआ तब प्रांजुल बोकारिया काम से लौट रही थीं. जैसे ही पुलिस ने इलाके को घेरा अफरा-तफरी मच गई और लोग अपनी जान बचाने के लिए भाग गए. कुछ पास की दुकानों के अंदर छिप गए. वह आपातकालीन निकास का उपयोग करके भाग निकलीं और पीछे के कमरे में शरण ली. उन्होंने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, "मैं जीवित हूं और आभारी हूं." मॉल के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में ऑस्ट्रेलियाई रग्बी लीग की जर्सी पहने एक व्यक्ति बड़े चाकू के साथ शॉपिंग सेंटर के चारों ओर दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा है, जबकि घायल लोग फर्श पर बेजान पड़े हुए हैं. शॉपिंग सेंटर के अंदर एक कैफे कर्मचारी ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, "मैंने पूरी घटना अपने सामने देखी. मैंने उस आदमी को चाकू लेकर दौड़ते और लोगों को उससे जान बचाकर भागते हुए देखा." लोगों के मॉल से बाहर निकलने के बीस मिनट बाद पुलिस घटनास्थल पर दाखिल हुई और हमलावर का पता लगाने के लिए इलाके की तलाशी शुरू कर दी.

Advertisement
Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Reuters

"वह नहीं रुकता"
एक गवाह ने एक पुलिस अधिकारी को हमलावर को गोली मारते देखा. उन्होंने कहा, "अगर वह उसे गोली नहीं मारती, तो वह और लोगों को मारता. वह उग्र था. उसके पास एक बड़े ब्लेड वाला चाकू था. ऐसा लग रहा था कि वह हत्या की फिराक में था. भागते हुए लोग दूसरों को चाकूबाजी के बारे में सचेत कर रहे थे. दुकानदार इस दुःस्वप्न के समाप्त होने की प्रतीक्षा में दुकानों के अंदर इकट्ठा हो गए. कुछ देर बाद शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पुलिस और एम्बुलेंस से खचाखच भर गया और घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए स्ट्रेचर तैयार थे."

Advertisement

आतंकवादी हमला नहीं
न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने हमलावर की पहचान नहीं की लेकिन कहा कि वह 40 वर्षीय व्यक्ति था.पूरे सिडनी में आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें एक बच्चा भी शामिल था. कुल मिलाकर, उस आदमी ने पाँच महिलाओं और एक पुरुष की हत्या कर दी. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने एक्स पर लिखा, "दुखद रूप से, कई लोगों के हताहत होने की सूचना मिली है और सभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों की पहली संवेदनाएं प्रभावित लोगों और उनके प्रियजनों के साथ हैं." पुलिस ने इस बात से इनकार किया है कि यह हमला आतंकवादी कृत्य था और कहा कि व्यक्ति ने अकेले ही यह हमला किया.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमेरिका : टेक्सास, ओक्लाहोमा और अर्कांसस में तूफान ने मचाई तबाही, 18 लोगों की मौत
"सिडनी हमलावर को मारा नहीं जाता तो वह रुकता नहीं, हत्या कर उसे आ रहा था मजा" : प्रत्यक्षदर्शियों ने बयां किया खौफनाक मंजर
VIDEO: अमेरिका में शक्तिशाली बवंडर ने मचाई तबाही, राजमार्ग पर पलटा ट्रक
Next Article
VIDEO: अमेरिका में शक्तिशाली बवंडर ने मचाई तबाही, राजमार्ग पर पलटा ट्रक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;