यह ख़बर 01 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पूर्वी अमेरिका में भीषण तूफान से 13 की मौत

पूर्वी अमेरिका में भीषण तूफान से 13 की मौत

खास बातें

  • पूर्वी अमेरिका में आए भीषण तूफान की चपेट में आने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि अत्यधिक गर्मी के बीच करीब 30 लाख लोगों को बिना बिजली के रहना पड़ रहा है।
वाशिंगटन:

पूर्वी अमेरिका में आए भीषण तूफान की चपेट में आने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि अत्यधिक गर्मी के बीच करीब 30 लाख लोगों को बिना बिजली के रहना पड़ रहा है। बिजली अधिकारियों ने बताया कि यह कटौती कई दिनों तक जारी रह सकती है, क्योंकि तूफान की वजह से काफी नुकसान हुआ है।


मेरीलैंड, पश्चिमी वर्जीनिया, ओहियो, डिस्ट्रीक ऑफ कोलंबिया और वजीर्निया में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। वर्जीनिया के गवर्नर बॉब मैकडोनेल ने कहा कि यह बहुत खतरनाक स्थिति है। पश्चिमी वर्जीनिया में 232 यात्री शुक्रवार को एक ट्रेन में फंस गए। यह ट्रेन जिस पटरी से गुजर रही थी, उसके दोनों ओर पेड़ गिर गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इलिनोइस में तूफान की वजह से हुए नुकसान की वजह से अत्यधिक सुरक्षा वाली जेल से मानसिक रूप से बीमार कैदियों को एक जेल से दूसरी में ले जाना पड़ा। वाशिंगटन के कुछ हिस्सों में आपातकालीन सेवाएं काम नहीं कर रही हैं और वहां के निवासियों को स्थानीय पुलिस तथा अग्निशमन विभाग को बुलाने के लिए कहा गया है। वाशिंगटन की सड़कों पर पेड़ गिरे हुए हैं, जिससे कई कारें एक-दूसरे से टकरा गईं।