आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान को सऊदी अरब से मिली 3 अरब डॉलर की मदद

जबर्दस्‍त महंगाई और रिजर्व के संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान को बाहरी वित्‍त (External finances)की सख्‍त जरूरत है.पाकिस्‍तान की मुद्रा का लगातार अवमूल्‍यन हो रहा है. 

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान को सऊदी अरब से मिली 3 अरब डॉलर की मदद

सऊदी अरब ने कहा है, पाकिस्‍तान उसका महत्‍वपूर्ण सहयोगी है

दावोस :

आर्थिक परेशानी के दौर से गुजर रहे पाकिस्‍तान को सऊदी अरब से सहारा मिला है.  सऊदी अरब, पाकिस्तान को अपनी जमा राशि के 3 अरब डॉलर के विस्तार को अंतिम रूप दे रहा है, सऊदी अरब के वित्त मंत्री मोहम्मद अल-जादान ने यह जानकारी दी. रायटर्स की खबर के अनुसार,  दावोस में वर्ल्‍ड इकोनॉमिक फोरम के इतर उन्‍होंने कहा, '"हम पाकिस्तान को 3 अरब डॉलर की जमा राशि देने को अंतिम रूप दे रहे हैं." गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी सऊदी अरब ने अपने विदेशी भंडार में समर्थन के लिए मदद के लिए पाकिस्‍तान के केंद्रीय बैंक में तीन अरब डॉलर की राशि जमा की थी.  

जादान ने और विवरण नहीं दिया, लेकिन 1 मई को दोनों देशों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि वे "या अन्य विकल्पों के माध्यम से" अवधि का विस्तार करके जमा का समर्थन करने की संभावना पर चर्चा करेंगे.गौरतलब है कि जबर्दस्‍त महंगाई और रिजर्व के संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान को बाहरी वित्‍त (External finances)की सख्‍त जरूरत है.पाकिस्‍तान की मुद्रा का लगातार अवमूल्‍यन हो रहा है. जादान ने कहा कि सऊदी अरब का पाकिस्‍तान महत्‍वपूर्ण सहयोगी है और वह हमेशा दक्षिण एशिया के इस देश के साथ खड़ा रहेगा.  गौरतलब है कि अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) कार्यक्रम के पुनरुद्धार कार्यक्रम को लेकर अनिश्चितता ने अर्थव्‍यवस्‍था और बाजारों में अस्थिरता को बढ़ा दिया है क्‍योंकि पास्तिान में पिछले माह ही नई सरकार ने अपदस्‍थ इमरान खान से पदभार ग्रहण किया है. 

- ये भी पढ़ें -

* "कराची में है दाऊद...", ED की पूछताछ में भांजे ने किया खुलासा, कहा - ईद-दीवाली पर परिवार से होती है बात
* केरल : रैली में नफरतभरे नारे लगाने वाले नाबालिग का वीडियो वायरल, केस दर्ज
* ग्रेटर नोएडा: IAS अफसरों की सांठगांठ से हड़पी थी 135 करोड़ की जमीन, गैंगस्टर यशपाल समेत 9 पर केस "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भगवंत मान ने पंजाब के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को किया बर्खास्‍त, भ्रष्‍टाचार के आरोप पर की गई कार्रवाई