विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 15, 2022

Russia में न्यूज शो के दौरान 'No War' पोस्टर लेकर पहुंची महिला, Viral हुआ Video

इस पोस्टर के जरिए महिला यूक्रेन में हो रही सैन्य कार्रवाई की निंदा कर रही थीं. यह सब कुछ रूस के 'चैनल वन' के प्रसारण के दौरान हुआ जो यूक्रेन जंग के मुद्दे पर रूसी सरकार के पक्ष को ही खास तवज्जों देता है.

Read Time: 4 mins
Russia में न्यूज शो के दौरान 'No War' पोस्टर लेकर पहुंची महिला, Viral हुआ Video
महिला पत्रकार ने लाइव शो पर जताया रूस के हमले का विरोध
मॉस्को:

रूस (Russia) यूक्रेन (Ukraine) पर हमले (War) के बाद दुनियाभर में आलोचना का सामना कर रहा है. यहां तक की रूस के लोग भी सरकार की इस कार्रवाई से काफी नाराज है. ऐसा ही एक वाकया सोमवार को भी घटा. जब रूस के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शाम के समाचार प्रसारण (News Show) के दौरान एक महिला कर्मचारी एक पोस्टर लेकर अचानक स्टूडियो में पहुंच गई. इस पोस्टर (Poster) पर युद्ध के विरोध का कैप्शन में लिखा था नोर वॉर (No War).

महिला के हाथ में 'नो वॉर' लिखा हुआ एक पोस्टर था. इस पोस्टर के जरिए महिला यूक्रेन में हो रही सैन्य कार्रवाई की निंदा कर रही थीं. यह सब कुछ रूस के 'चैनल वन' के प्रसारण के दौरान हुआ जो यूक्रेन जंग के मुद्दे पर रूसी सरकार के पक्ष को ही खास तवज्जों देता है. यह वाकया 'टाइम' नाम से हर रात 9 बजे आने वाले न्यूज शो के दौरान हुआ.

रिपोर्ट के मुताबिक यह शो सोवियत संघ के समय से चला आ रहा है और देश भर में लाखों लोगों द्वारा देखा जाता है. रूसी लोगों में यह शो काफी लोकप्रिय है. शो के दौरान 'नो वॉर' का पोस्टर लेकर स्टूडियो में घुसी महिला की पहचान मरीना ओव्स्यानिकोवा के रूप में हुई है. ये महिला चैनल वन में ही बतौर एडिटर काम करती है. जो अब एक पुलिस स्टेशन में है. 

TASS ने एक कानून प्रवर्तन स्रोत का हवाला देते हुए कहा कि महिला को हिरासत में लिया गया है और उस पर सार्वजनिक प्रतिबंध लगाने वाले कानून के तहत आरोप लगाया जा सकता है जिसका उद्देश्य "रूस सेना को बदनाम करना" है. शो में जैसे ही समाचार एंकर येकातेरिना एंद्रीवा ने बेलारूस के साथ संबंधों के बारे में बताना शुरू किया, ठीक उसी समय मरीना ओव्स्यानिकोवा स्टूडियो में आ गई. 

इस दौरान उनके हाथ में पोस्टर में अंग्रेजी में 'नो वॉर' लिखा हुआ था. इसी पोस्टर में रूसी में भी लिखा गया है, 'युद्ध बंद करो. नीचे लिखा था कि प्रचार पर विश्वास मत करो. यहां वे आपसे झूठ बोल रहे हैं.' हालांकि एंद्रीवा जोर से बोलते हुए महिला को नजरअंदाज करने की कोशिश करती है. एंद्रीवा 1998 से ये शो कर रही हैं. इस वाकये के बीच चैनल अचानक एक अस्पताल का फुटेज दिखाने लगता है. 

ये भी पढ़ें: Ukraine-Russia War: इन घातक मिसाइल, रॉकेट और टैंक से लड़ रहे रूस-यूक्रेन, दोनों सेनाओं में जोरदार टक्कर

टीवी पर विरोध से पहले मरीना ओव्स्यानिकोवा ने एक वीडियो भी पोस्ट किया था जिसमें वो कहती नजर आ रही हैं कि उनके पिता यूक्रेन से हैं और उनकी मां रूस से हैं. वीडियो में वे कहती हैं कि वे यूक्रेन को दुश्मन के तौर पर नहीं देखती हैं. साथ ही कहा- 'मुझे क्रेमलिन प्रोपेगेंडा के लिए काम करने में शर्म आती है. मुझे शर्म आती है कि मैं टीवी पर झूठ बोलती हूं.'

VIDEO: रूसी हमले में घायल गर्भवती महिला और बच्‍चे की मौत, रूस ने कीव में हमले किए तेज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपने खिलाफ नस्ली टिप्पणी को लेकर दुखी और नाराज
Russia में न्यूज शो के दौरान 'No War' पोस्टर लेकर पहुंची महिला, Viral हुआ Video
भारत-ईरान की बढ़ी दोस्ती और चाबहार डील, जानें रईसी का जाना भारत के लिए कितना बड़ा झटका है
Next Article
भारत-ईरान की बढ़ी दोस्ती और चाबहार डील, जानें रईसी का जाना भारत के लिए कितना बड़ा झटका है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;