Ukraine-Russia War: रूसी हमले से यूक्रेन में मची भयंकर तबाही, सैटेलाइट तस्‍वीरों में दिख रहा बेहद खौफनाक मंज़र

Ukraine-Russia War: यूक्रेन के शहरों की तबाही की नई सैटेलाइट तस्‍वीरें सामने आई है, जिनमें विनाश की भयावहता नजर आती है. मैक्‍सार टेक्‍नोलॉजीज की जारी की गई तस्वीरें देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि पूरा यूक्रेन किस त्रासदी से जूझ रहा है. 

Ukraine-Russia War: रूसी हमले से यूक्रेन में मची भयंकर तबाही, सैटेलाइट तस्‍वीरों में दिख रहा बेहद खौफनाक मंज़र

यूक्रेन में मची भयकंर तबाही

नई दिल्ली:

Ukraine-Russia War: रूस के घातक हमलों से यूक्रेन में भयकंर तबाही मची है. यूक्रेन के शहरों की तबाही की नई सैटेलाइट तस्‍वीरें सामने आई है, जिनमें विनाश की भयावहता नजर आती है. अमेरिकी कंपनी मैक्‍सार टेक्‍नोलॉजीज ने यह तस्‍वीरें जारी की हैं, जिनके जरिये यूक्रेनी घरों, इमारतों और दुकानों को जबरदस्‍त नुकसान का खुलासा हुआ है. नीचे दी गई तस्वीरें देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि पूरा यूक्रेन किस त्रासदी से जूझ रहा है. 

रूस के हमले में जलते अपार्टमेंट
koh6fjfo
रेलवे स्टेशन के पास जली और पूरी तरह तबाह इमारतें.
7du40s1
उत्तर-पश्चिम में डबलिन के पास रूसी सेना की तैनाती का नजारा
vncp6ioo

तस्वीरों को देख साफ जाहिर हो रहा है कि रूस के हमले के बाद यूक्रेन में कितनी खतरनाक तबाही मची है. इसलिए अब यूक्रेन के ज्यादातर इलाके एकदम वीरान नजर आ रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि रूस के आक्रमण के बाद अब लगभग 3.5 मिलियन यूक्रेनियन देश छोड़ चुके हैं. यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की युद्ध को समाप्त करने के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ सीधी बातचीत पर जो दे रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: वीडियो का हेडलाइन यहां पेस्ट करें