विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 23, 2023

लाइव परफॉर्मेंस के दौरान यूक्रेन ने दागी मिसाइल, रूसी एक्ट्रेस की मौत; कैमरे में कैद हुआ हमला

40 वर्षीय एक्ट्रेस पोलिना मेन्शिख रूसी थिएटर में काम करती थीं. रूस की मिसाइल और आर्टिलरी फोर्स के एनुअल डे फंक्शन के मौके पर एक म्यूजिक कॉन्सर्ट रखा गया था. एक्ट्रेस इसमें परफॉर्म कर रही थीं. इसी समय यूक्रेन ने हवाई हमले किए.

Read Time: 4 mins
लाइव परफॉर्मेंस के दौरान यूक्रेन ने दागी मिसाइल, रूसी एक्ट्रेस की मौत; कैमरे में कैद हुआ हमला
कीव/मॉस्को:

कीव/मॉस्को. रूस और यूक्रेन (Russia-Ukrain War) के बीच 24 फरवरी 2022 से जंग चल रही है. जंग में दोनों ही देशों को नुकसान हुआ है. जंग के बीच रूस की एक एक्ट्रेस की भी मौत हो गई. यह हादसा लाइव शो के दौरान हुआ. एक्ट्रेस पोलिना मेन्शिख (Polina Menshikh) पूर्वी यूक्रेन के रूसी-नियंत्रित क्षेत्र डोनबास में रूसी सैनिकों के लिए लाइव परफॉर्मेंस दे रही थीं. इसी दौरान यूक्रेन ने एयर स्ट्राइक (Air Strike) कर दी. इस हमले में एक्ट्रेस की मौत हो गई. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

न्यूज एजेंसी 'रॉयटर्स' के मुताबिक, घटना की डिटेल के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता चल सका. लेकिन दोनों पक्षों के सैन्य अधिकारियों ने कहा कि 19 नवंबर को डोनबास क्षेत्र में यूक्रेन ने हमला किया था.

रिपोर्ट के मुताबिक, 40 वर्षीय एक्ट्रेस पोलिना मेन्शिख रूसी थिएटर में काम करती थीं. रूस की मिसाइल और आर्टिलरी फोर्स  के एनुअल डे फंक्शन के मौके पर एक म्यूजिक कॉन्सर्ट रखा गया था. एक्ट्रेस इसमें परफॉर्म कर रही थीं. इसी समय यूक्रेन ने हवाई हमले किए. हमले में एक्ट्रेस समेत कुछ रूसी नौसैनिकों की भी मौत हो गई. कॉन्सर्ट हॉल में हुए इस हमले में कम से कम 100 लोग घायल हो गए. हालांकि, इस हमले में कुल कितने लोगों की मौत हुई है, इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे क्लिप में पोलिना मेन्शिख को गिटार बजाते और रूसी सैनिकों के लिए गाना गाते हुए देखा जा सकता है. इसी दौरान अचानक तेज आवाज होती है और ब्लैक आउट हो जाता है. रूसी जांच कमेटी ने हमले की आपराधिक जांच की घोषणा की है. 

यूक्रेन ने बताया बदला
यूक्रेन ने इस हमले को बदला करार दिया है. यूक्रेन ने स्वीकार किया कि यह हमला इस महीने की शुरुआत में यूक्रेन में एक पुरस्कार समारोह पर हुए विनाशकारी रूसी हमले का बदला था. यूक्रेनी हवाई कमांडर रॉबर्ट ब्रोवडी ने कहा कि कीव की सेना ने '128वीं ब्रिगेड का बदला' लेने के लिए रूसी मरीन की 810वीं अलग ब्रिगेड पर हमला किया. 

यूक्रेन जंग में कितनी मौतें
संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार ऑफिस ने मंगलवार को कहा कि फरवरी 2022 में रूस के आक्रमण के बाद से अब तक यूक्रेन में 10 हजार नागरिकों की मौत हो चुकी है. रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध 21वें महीनें में प्रवेश कर चुका है. संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय ने कहा कि मृतकों में एक तिहाई 60 साल से अधिक उम्र के हैं.

ये भी पढ़ें:-

गर्लफ्रेंड का रेप... 111 बार चाकू से हमला कर हत्‍या करनेवाले रूसी को पुतिन ने किया रिहा, जानिए- वजह

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने यूक्रेन को बेचे करोड़ों अमेरिकी डॉलर के हथियार: रिपोर्ट में दावा

Video: रूसी सैनिक विस्फोटकों से लदे कामिकेज व्हीकल से कूदा, फिर हुआ भीषण विस्फोट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमेरिका ने बना लिया 'समंदर का शैतान', राज खुला तो दुनिया हैरान, जानिए क्या है 'मंता रे'
लाइव परफॉर्मेंस के दौरान यूक्रेन ने दागी मिसाइल, रूसी एक्ट्रेस की मौत; कैमरे में कैद हुआ हमला
कौन हैं जॉन बार्नेट और बोइंग के खिलाफ गवाही से पहले क्यों कर ली आत्महत्या? जानें पूरा मामला
Next Article
कौन हैं जॉन बार्नेट और बोइंग के खिलाफ गवाही से पहले क्यों कर ली आत्महत्या? जानें पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;