Russia ने Ukraine में "हथियारों के भंडार किए तबाह", रात भर बरसाए बम

"यूक्रेनी (Ukraine) सेना के 16 सैन्य ठिकाने , वहां मौजूद यूक्रेनी हथियार और सैनिक किए तबाह. यूक्रेन के 5 कमांड पोस्ट, एक तेल डिपो और तीन हथियार भंडार गृह भी नष्ट किए." - रूस (Russia) का दावा

Russia ने Ukraine में

Russia Ukraine War : यूक्रेन पर रूस के हमले तेज होते जा रहे हैं

रूस ने कहा है कि उसने यूक्रेन की सेना और सेना से जुड़े सैंकड़ों ठिकानों पर अपनी एयरफोर्स, मिसाइलों और हथियारो से रात भर हमले किए हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, रूस के रक्षा मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि हवा से लॉन्च की गईं मिसाइलों से रात भर में यूक्रेनी सेना के 16 सैन्य ठिकाने , वहां मौजूद यूक्रेनी हथियार और सैनिक नष्ट हो गए. रूस ने बताया है कि उसने यूक्रेन के 5 कमांड पोस्ट, एक तेल डिपो और तीन हथियार भंडार गृह नष्ट कर दिए हैं. 

रूस ने दावा किया है कि यह हमले खारकीव, ज़ापोरिझझिया, दोनेत्स्क और द्नीप्रोपेत्रोवस्क  (Dnipropetrovsk) इलाकों और माकोलायीव (Mykolayiv) में किए हैं. रूस ने कहा है कि उशने 108 इलाकों पर हमले किए हैं जहां यूक्रेनी सेना और उनके हथियार जमा थे. 

रूस के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि दूसरे इलाकों में रक्षामंत्रालय ने 12 यूक्रेनी स्ट्राइक ड्रोन्स और टैंकों को मार गिराने और लुहांस्क, विनिस्त्सिया और दोनेत्स्क में इस्कन्दर मिसाइलों (Iskander missiles) के प्रयोग से चार आयुध भंडारों को तबाह करने का दावा किाय है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले रूस (Russia) ने एक वीडियो (Video) रिलीज़ की थी जिसमें यूक्रेनी हमले (Ukraine के बाद डूबे मोस्कावा (Moskva) युद्धपोत के क्रू मेंबर्स को दिखाया गया है. बीबीसी के अनुसार मोस्कावा के डूबने के बाद पहली बार इसके क्रू मेंबर्स कैमरे के सामने आए हैं. अमेरिका के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि मोस्कावा, जो रूस के काले सागर में मौजूद समुद्री बेड़े का अहम जहाज़ था, उसे दो यूक्रेनी मिसाइल लगीं थीं, जिसके बाद वो डूब गया था.