यूक्रेन संकट समाधान को लेकर जर्मनी के पूर्व चांसलर रूस के राष्ट्रपति पुतिन से मिले : रिपोर्ट

इस मुलाकात में ये स्पष्ट नहीं हो सका कि इस बातचीत का नतीजा क्या निकला. वहीं रूस का यूक्रेन के शहरों पर अब भी हमला जारी है.

यूक्रेन संकट समाधान को लेकर जर्मनी के पूर्व चांसलर रूस के राष्ट्रपति पुतिन से मिले : रिपोर्ट

रूस का यूक्रेन के शहरों पर हमला जारी

बर्लिन:

रूसी सेना यूक्रेन में भयंकर तबाही मचा रही है. इस बीच पूर्व जर्मन चांसलर गेरहार्ड श्रोएडर (Gerhard Schroeder) यूक्रेन संकट पर गुरुवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिले. हालांकि, कई घंटों की मुलाकात में ये स्पष्ट नहीं हो सका कि इस बातचीत का नतीजा क्या निकला. समाचार एजेंसी रायटर्स ने जर्मनी के एक न्यूजपेपर Bild am Sonntag के हवाले उक्त बात की जानकारी दी है.  

श्रोएडर के बारे में विस्तृत जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति का हवाला देते हुए विकली न्यूजपेपर Bild am Sonntag ने बताया है कि श्रोएडर ने पुतिन के सबसे करीबी सलाहकारों में से एक के साथ भी लंबी बातचीत की थी. अखबार ने बातचीत के किसी और ब्योरे का खुलासा किए बिना कहा कि वह शनिवार की सुबह अपनी पत्नी के साथ मास्को से निकले और इस्तांबुल के लिए रवाना हो गए. 

पूर्व चांसलर पुतिन के करीबी मित्रों में से एक है. उनका रूसी कंपनियों से अच्छे संबंध हैं. उन्होंने  सोमवार शाम तुर्की में रूस के साथ शांति वार्ता के लिए देश के प्रतिनिधिमंडल के साथ यूक्रेनियन के एक समूह से मुलाकात की थी. सूत्र ने न्यूजपेपर को बताया कि श्रोएडर वर्तमान में एकमात्र व्यक्ति थे, जिनका पुतिन और यूक्रेन के शीर्ष अधिकारियों दोनों से सीधा संपर्क था. 

बता दें कि रूस का यूक्रेन के शहरों पर हमला जारी है. यूक्रेन की राजधानी कीव में कल धमाकों की आवाज सुनी गई. यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने बताया कि मारियुपोल शहर में सुल्तान सुलेमान मस्जिद पर हवाई हमला किया गया. जहां तुर्की के तमाम नागरिकों समेत 80 वयस्क और बच्चे शरण लिए हुए थे. हालांकि, इस हवाई हमले में कितने लोग हताहत हुए हैं, इसकी कोई जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. 

यह भी पढ़ें:
Ukraine में "जैविक हथियार" बनाने के मुद्दे पर Russia ने US को UNSC में घसीटा, आज होगी गंभीर आरोपों पर चर्चा
Ukraine से 6 शेर बच कर निकले, रास्ते में मिले रूसी टैंक, Night Club से निकला था एक Lion
Russia Ukraine War: यूक्रेन में मौत के मुंह से लौटे भारतीय छात्रों ने सुनाई आपबीती

ये भी देखें-यूक्रेन के पश्चिमी शहरों को रूस ने बनाया निशाना, इरपीन में रूसी सेना मची रही भयंकर तबाही

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com