Ukraine से 6 शेर बच कर निकले, रास्ते में मिले रूसी टैंक, Night Club से निकला था एक Lion

Ukraine War: इन छह शेरों के साथ छह बाघों (Tigers) , दो जंगली बिल्लियों (Wild Cats) और एक जंगली कुत्ते (Wild Dog) को यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) से ट्रक के ज़रिये पिछले हफ्ते पोलैंड (Poland) के एक चिड़ियाघर (Zoo) में सुरक्षित पहुंचाया गया. 

Ukraine से 6 शेर बच कर निकले, रास्ते में मिले रूसी टैंक, Night Club से निकला था एक Lion

Ukraine: राेजधानी कीव (Kyiv) के पास एक शरणार्थी बने थे ये शेर (Lions)

युद्धग्रस्त यूक्रेन (Ukraine) से सुरक्षित बाहर निकाले गए 6 शेर (Lions) स्पेन और बेल्जियम (Belgium)  के दो पशु आश्रय स्थलों में पहुंच गए हैं.  इनमें से एक नाइट क्लब (Night Club) से बचाया गया शेर भी शामिल हैं. इन छह शेरों के साथ छह बाघों (Tigers) , दो जंगली बिल्लियों (Wild Cats) और एक जंगली कुत्ते (Wild Dog) को यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) से ट्रक के ज़रिये पिछले हफ्ते पोलैंड (Poland) के एक चिड़ियाघर (Zoo) में सुरक्षित पहुंचाया गया. स्पेन में डच पशु कल्याण के लिए काम करने वाले संगठन ने एक बयान में कहा कि चार शेरों और जंगली कुत्ते को बुधवार को पूर्वी स्पेन के एलिकांटे में संस्था के बचाव केंद्र में लाया गया. 

बेहद ख़राब ही हालात से बचाए जाने के बाद ये शेर कीव के पास एक आश्रय स्थल में रह रहे थे. इन शेरों को  गिज़ नाम के एक "शॉपिंग सेंटर में छोटे पिंजरे" में कैद करके रखा गया था. फ्लोरी नाम के एक दूसरे शेर को एक छोटे से अपार्टमेंट में पालतू जानवर के रूप में रखा गया था, जहां उसे बिल्ली का खाना खिलाया गया था, जबकि नीला नाम के एक शेर को नाइट क्लब से बचाया गया था, जहां उसे "ग्राहकों का मनोरंजन" करने के लिए रखा गया था.

बयान में कहा गया है कि पर्याप्त आहार, व्यायाम और आराम से  इस शेरों के नाजुक स्वास्थ्य में सुधार करना एक चुनौती होगी.
समूह ने फेसबुक पर कहा कि ज़ार और जमील नाम के दो अन्य शेरों को बुधवार को पूर्वी बेल्जियम के लिम्बर्ग प्रांत में Natuurhulpcentrum आश्रय  स्थल भेज गया है.  इसमें कहा गया है कि इन्हे अन्य जानवरों से अलग क्वारंटीन में रखा जायेगा 
 बाकी जानवर - छह बाघ और दो जंगली बिल्लियाँ - अब तक पश्चिमी पोलैंड के पॉज़्नान के चिड़ियाघर में हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक चिड़ियाघर के प्रवक्ता ने कहा कि ट्रक ने पोलेंड की सीमा तक लगभग 1,000 किलोमीटर (600 मील) की दूरी तय की. 
यात्रा के दौरान एक समय यह ट्रक रूस की सेना के टैंकों के सामने आ गया था साथ ही ट्रक ज़ाइटॉमिर क्षेत्र से होकर भी नहीं गुज़रा. इस इलाके में रूस की सेना ने बमबारी की थी. सीमा पर, इन सभी जानवरों को पोलैंड के ट्रक में स्थानांतरित कर दिया गया.