रूस ने यूक्रेन पर किया एक और बड़ा हमला, 70 से अधिक मिसाइलें दागीं

मध्य क्रीवी रिह में एक अपार्टमेंट ब्लॉक पर हमला, तीन लोगों की मौत, दक्षिण में खेरसॉन में गोलाबारी में एक अन्य की मौत

रूस ने यूक्रेन पर किया एक और बड़ा हमला, 70 से अधिक मिसाइलें दागीं

रूस ने शुक्रवार को यूक्रेन पर एक और बड़ा हमला किया.

यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि युद्ध की शुरुआत के बाद से अपने सबसे बड़े हमलों में से एक में रूस ने शुक्रवार को यूक्रेन पर 70 से अधिक मिसाइलें दागीं. हमले ने कीव को आपातकालीन ब्लैकआउट लागू करने के लिए मजबूर कर दिया. उन्होंने कहा कि मध्य क्रीवी रिह में एक अपार्टमेंट में हमले से तीन लोगों की मौत हो गई.दक्षिण में खेरसॉन में गोलाबारी में एक अन्य की मौत हो गई. कब्जे वाले पूर्वी यूक्रेन में रूसी अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेनी गोलाबारी से 12 लोगों की मौत हो गई.  

समाचार एजेंसी रायटर ने खबर दी है कि, शाम के वीडियो संबोधन में यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूस के पास अभी भी बड़े पैमाने पर हमलों के लिए पर्याप्त मिसाइलें हैं. उन्होंने पश्चिमी सहयोगियों से कीव को अधिक और बेहतर वायु रक्षा प्रणालियों की आपूर्ति करने का आग्रह किया है. ज़ेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन जवाब देने के लिए पर्याप्त मजबूत है. 

कीव ने गुरुवार को चेतावनी दी थी कि मॉस्को ने अगले साल की शुरुआत में 24 फरवरी के आक्रमण के लगभग एक साल बाद एक नए ऑल-आउट आक्रमण की योजना बनाई है.  यूक्रेन के कई क्षेत्रों को मिसाइलों और आर्टिलरी द्वारा नेस्तनाबूत कर दिया गया है. हालांकि रूसी सेना ने इसके बहुत कम हिस्से पर कब्जा किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रूस ने कई युद्धक्षेत्र में हार के बाद अक्टूबर की शुरुआत में लगभग हर साप्ताह यूक्रेनी एनर्जी इन्फ्रास्ट्रक्चर पर मिसाइलों की बारिश की थी. लेकिन शुक्रवार का हुआ हमला कई अन्य हमलों की तुलना में अधिक नुकसान पहुंचाने वाला है.