ईरान में रेल दुर्घटना करीब 10 की मौत 50 घायल, "15 की हालत है नाजुक"

ईरान में हुई रेल दुर्घटना में चार ट्रेन की बॉगियां पटरी से उतर गईं.आस पास के तीन प्रांतों से हेलीकॉप्टर और एंबुलेंस दुर्घटना स्थल पर भेजे गए हैं. 

ईरान में रेल दुर्घटना करीब 10 की मौत 50 घायल,

ईरान में स्थानीय समय के अनुसार सुबह करीब 5:30 बजे ट्रेन पटरी से उतर गई.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पूर्वी ईरान (Iran) में यात्री ट्रेन के पटरी से उतर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई है और 50 अन्य घायल हो गए हैं.  ईरानी मीडिया के हवाले से यह खबर आई है. ईरान की न्यूज़ एजेंसी तस्नीम के मुताबिक पूर्वी ईरान में बुधावर सुबह ट्रेन के पटरी से उतर जाने के कारण कम से कम 13 लोग घायल हो गए और कम से कम 50 घायल हैं, जिनमें से 15 की हालत नाजुक है.  यह ट्रेन मशद से याज़द की ओर जा रही थी. यह ट्रेन स्थानीय समय के अनुसार सुबह करीब 5:30 बजे पटरी से उतरी. अधिकारियों ने कहा है कि यह रेल पटरी पर मौजूद एक खुदाई की मशीन से टकराने के बाद पटरी से उतर गई.

तबास के गवर्नर ने कहा कि चार ट्रेन की बॉगियां एक्सीडेंट के बाद पटरी से उतर गईं. तीन प्रांतों से हेलीकॉप्टर और एंबुलेंस दुर्घटना स्थल पर भेजे गए हैं. 

हाल ही के सालों में ईरान ने अपने यहां ही बनी हुई सैंकड़ों रेल बॉगियों को अपने नेटवर्क में जोड़ा है. यह रेलवे नेटवर्क को आधुनिक बनाने के प्रयास के तहत किया गया.  सितंबर 2019 में एक ट्रेन सिस्तान और बलूचिस्तान में पटरी से उतर गई थी जिसमें तीन लोगों की मौत हुई थी और 35 घायल हुए थे.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com