Queen Elizabeth की तबियत बिगड़ी, "चिंतित" डॉक्टरों ने "नज़दीकी परिवार" को दी जानकारी

ब्रिटेन के राजमहल की ओर से महारानी (Queen Elizabeth II) के स्वास्थ्य को लेकर विज्ञप्ति आना बेहद विरला है. महारानी के उत्तराधिकारी, 73 साल के प्रिंस चार्ल्स और उनके बड़े बेटे 40 साल के प्रिंस विलियम उनसे मिलने स्कॉटलैंड जा रहे हैं.  

Queen Elizabeth की तबियत बिगड़ी,

ब्रिटेन की महारानी एलिज़ाबेथ द्वितीय की तबियत को लेकर चिंतित हैं डॉक्टर (File Photo)

ब्रिटेन से महारानी एलिज़ाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) की तबियत खराब होने की खबर आई है.  बकिंगघम पैलेस ने बताया है कि डॉक्टर महारानी की सेहत को लेकर "चिंतित" हैं और उन्होंने प्रस्ताव दिया है कि उन्हें मेडिकल देख-रेख में ही रखना चाहिए. 96 साल की महारानी पिछले साल अक्टूबर से कई बार तबियत खराब होने के बाद उबर चुकी हैं लेकिन इस कारण उनके चलने और खड़े होने में दिक्कतें आ गईं हैं. 

बुधवार को आराम करने की सलाह के बाद महारानी अपने वरिष्ठ राजनैतिक सलाहकारों के साथ पूर्व नियोजित बैठक में शामिल नहीं हुईं. इससे पहले उन्होंने स्कॉटलैंड के पहाड़ों पर बने राजमहल बालमोराल में प्रधानमंत्री का पद छोड़ने वाले बोरिस जॉनसन से मुलाकात की थी और नई प्रधानमंत्री लिज ट्रस की नियुक्ति की थी. 

प्रिंस चार्ल्स और विलियम फिलहाल बालमोराल, केसिंगटन पैलेस जा रहे हैं. बकिंगघम पैसेल ने एक विज्ञप्ति में कहा, "आज सुबह उनके स्वास्थ्य की जांच के बाद महारानी के डॉक्टर उनकी तबियत को लेकर चिंतित हैं और उन्होंने सलाह दी है कि वो मेडिकल देख-रेख में रहें." 

बकिंगघम पैलेस ने कहा है कि क्वीन बालमोराल में आराम से हैं. राजमहल की ओर से महारानी के स्वास्थ्य को लेकर विज्ञप्ति आना बेहद विरला है. कुछ समय पहले ही ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री लिज ट्रस और उनकी टीम को संसद में यह जानकारी दी गई और उन्हें चैंबर से जाने की तैयारी करने को कहा गया. 

ट्रस ने इसके तुरंत बाद ट्वीट किया, " पूरा देश बकिंगघम पैलेस की ओर से आई खबर पर चिंतित है. इस समय मेरी और ब्रिटेन के लोगों की शुभकामनाएं महारानी और उनके परिवार के साथ हैं." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


महारानी के उत्तराधिकारी, 73 साल के प्रिंस चार्ल्स और उनके बड़े बेटे 40 साल के प्रिंस विलियम स्कॉटलैंड जा रहे हैं.