"नस्लवादी नहीं..."; प्रिंस हैरी ने बेटे के रंग पर शाही सदस्य की टिप्पणी पर दी प्रतिक्रिया

प्रिंस हैरी ने रविवार को कहा कि अपने बच्चे की त्वचा के रंग के बारे में पूछताछ करने वाले ब्रिटिश शाही परिवार के सदस्य को वो "नस्लवादी" के रूप में नहीं देखते हैं.

हैरी ने इसके लिए पूर्वाग्रह" को जिम्मेदार ठहराया.

लंदन:

प्रिंस हैरी ने ब्रिटेन के शाही परिवार के बारे में ऐसे खुलासे किए, जिसने सभी को हैरत में डाल दिया. अब प्रिंस हैरी ने रविवार को कहा कि अपने बच्चे की त्वचा के रंग के बारे में पूछताछ करने वाले ब्रिटिश शाही परिवार के सदस्य को वो "नस्लवादी" के रूप में नहीं देखते हैं. राजकुमार और मेगन ने 2021 के ओपरा विनफ्रे के साथ इंटरव्यू में अपने बेटे आर्ची की त्वचा के रंग के बारे में बार-बार पूछने वाले एक शाही शख्स की कहानी बताई थी.

हैरी ने अपने संस्मरण "स्पेयर" को बढ़ावा देने के लिए ब्रिटेन के आईटीवी टेलीविजन पर रविवार को प्रसारित एक इंटरव्यू में शाही परिवार पर नस्लवाद का आरोप लगाने से इनकार किया. ब्रिटिश प्रेस ने कहा कि," हैरी ने कहा कि मेगन ने भी रॉयल्स को "नस्लवादी" नहीं कहा था. हैरी ने इसके लिए पूर्वाग्रह" को जिम्मेदार ठहराया. प्रिंस ने कहा, "मेरी समझ मेरे अपने अनुभव के कारण है - नस्लवाद और पूर्वाग्रह के बीच का अंतर, दो चीजें अलग हैं," 

उनकी टिप्पणी पिछले साल के अंत में एक शर्मनाक घटना के बाद आई जब एक शाही अटेंडेट ने एक ब्लैक ब्रिटिश चैरिटी प्रमुख से पूछा कि वह "वास्तव में कहां से आई है". जिसके बाद बुजुर्ग रईस ने इस्तीफा दे दिया और बाद में व्यक्तिगत रूप से इसके लिए माफी मांगी. हैरी की पत्नी मेगन मिश्रित नस्ल की हैं और उन्होंने विनफ्रे को बताया कि हैरी ने उसके बारे में कई बातचीत के विवरण को बताया .

विनफ्रे ने पूछा कि क्या वे चिंतित थे कि बच्चा "बहुत भूरा" होगा और जिस पर मेगन ने उत्तर दिया: "मैं इसका पालन करने में सक्षम क्यों नहीं, लेकिन यदि वह धारणा आप बना रहे हैं, तो मुझे लगता है कि यह एक बहुत सुरक्षित लगता है" मेगन ने कहा कि किसी शाही सदस्य को जिम्मेदार ठहराना "उनके लिए बहुत हानिकारक" होगा. प्रिंस विलियम ने भी संवाददाताओं से कहा था कि "हम एक नस्लवादी परिवार नहीं हैं".

ये भी पढ़ें : ब्राजील कांग्रेस और सुप्रीम कोर्ट में घुसे पूर्व राष्ट्रपति बोल्सोनारो के समर्थक, जमकर मचाया उत्पात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : ऋषि सुनक 2024 के चुनाव में हार सकते हैं अपनी सीट, 15 मंत्रियों के हारने का भी खतरा: रिपोर्ट