ऋषि सुनक 2024 के चुनाव में हार सकते हैं अपनी सीट, 15 मंत्रियों के हारने का भी खतरा: रिपोर्ट

‘द इंडिपेंडेंट’ अखबार में प्रकाशित चुनाव पूर्वानुमान के आंकड़ों के अनुसार, 2024 में होने वाले आम चुनाव में प्रधानमंत्री सुनक, उप प्रधानमंत्री डोमिनिक राब और स्वास्थ्य मंत्री स्टीव बार्कले सहित कई वरिष्ठ मंत्रियों पर हार का खतरा मंडरा रहा है. 

ऋषि सुनक 2024 के चुनाव में हार सकते हैं अपनी सीट, 15 मंत्रियों के हारने का भी खतरा: रिपोर्ट

आम चुनाव के पूर्वानुमान में सुनक और 15 मंत्रियों पर चुनव हारने का खतरा है. (फाइल)

लंदन :

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (British PM Rishi Sunak) और उनके 15 कैबिनेट मंत्रियों को 2024 में होने वाले आम चुनाव में हार का जोखिम है. एक चुनाव पूर्वानुमान का हवाला देते हुए मीडिया में इसकी जानकारी सामने आई है. ‘द इंडिपेंडेंट' अखबार में प्रकाशित चुनाव पूर्वानुमान के आंकड़ों के अनुसार, 2024 में होने वाले आम चुनाव में प्रधानमंत्री सुनक, उप प्रधानमंत्री डोमिनिक राब और स्वास्थ्य मंत्री स्टीव बार्कले सहित कई वरिष्ठ मंत्रियों पर हार का खतरा मंडरा रहा है. 

‘बेस्ट फोर ब्रिटेन' के चुनावी पूर्वानुमान के अनुसार, विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली, रक्षा मंत्री बेन वालेस, व्यापार मंत्री ग्रांट शेप्स, पर्यावरण मंत्री थेरेस कॉफी एवं कॉमंस के नेता पेन्नी मोर्डांट आगामी आम चुनाव हार सकते हैं. 

आंकड़ों के अनुसार, केवल पांच कैबिनेट मंत्री - जेरेमी हंट, भारतीय मूल की सुएला ब्रेवरमैन, माइकल गोव, नदीम जहावी और केमी बदेनोच - ही ऐसे हैं जिन्हें 2024 के आम चुनाव में जीत हासिल हो सकती है.

इस पूर्वानुमान में लेबर पार्टी को बढ़त मिलती दिख रही है. 

बता दें कि ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए ऋषि सुनक जुटे हुए हैं. उन्होंने अर्थव्यवस्था की खराब हालत पर ध्यान केंद्रित किया है. हाल ही में उन्होंने राष्ट्रीय ऋण और महंगाई को कम करने को अपनी प्राथमिकताओं में गिनाया है. 

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* 5 प्‍वाइंट न्‍यूज : ब्रिटेन की इकोनॉमी को पटरी पर लाने के लिए PM ऋषि सुनक ने गिनाईं 5 प्राथमिकताएं
* "यह व्यक्तिगत है ...": संकट के बीच ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का 2023 का पहला भाषण
* "ब्रिटेन की समस्याएं साल 2023 में नहीं होंगी खत्म, लेकिन..." , नए साल के संदेश में ऋषि सुनक

अन्य खबरें