विज्ञापन
This Article is From Jan 06, 2024

"प्रिंस एंड्रयू ने निजी द्वीप पर नाबालिग लड़कियों संग की अय्याशी": एपस्टीन फाइलों से खुलासा

प्रिंस एंड्रयू के खिलाफ अपने मुकदमे में वर्जीनिया गिफ़्रे ने दावा किया कि वह उन कई शक्तिशाली व्यक्तियों में से एक था, जिन्हें एपस्टीन (Jeffrey Epstein Case) ने लड़कियों को अय्याशी के लिए सौंपा था.

"प्रिंस एंड्रयू ने निजी द्वीप पर नाबालिग लड़कियों संग की अय्याशी": एपस्टीन फाइलों से खुलासा
एपस्टीन फाइलों से बड़ा खुलासा. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

किंग चार्ल्स III के छोटे भाई और कई शाही उपाधियां छीने जाने वाले प्रिंस एंड्रयू पर यौन अपराधी जेफरी एपस्टीन (Jeffrey Epstein Case)  के निजी द्वीप पर "कई कम उम्र की लड़कियों" के साथ भोग-विलास  में लिप्त होने का आरोप लगाया गया है. किंग चार्ल्स III का छोटा भाई  प्रिंस एंड्रयू जेफरी एपस्टीन मामले से संबंधित नए अदालती दस्तावेजों में नामित हाई-प्रोफाइल शख्सियतों में से एक है. न्यूयॉर्क के एक न्यायाधीश ने बुधवार को कुख्यात अमेरिकी फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन मामले से जुड़े लोगों की पहचान को उजागर करना शुरू किया है.

ये भी पढ़ें-गौतम अदाणी बने भारत के सबसे अमीर शख्स, मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ा

वर्जीनिया गिफ़्रे का एपस्टीन पर गंभीर आरोप

 जेफरी एपस्टीन ने साल 2019 में यौन अपराधों के मुकदमे की प्रतीक्षा के दौरान आत्महत्या कर ली थी. ये दस्तावेज़ वर्जीनिया गिफ़्रे के 2015 के सिविल मुकदमे से सामने आए हैं, जिसमें कहा गया है कि वह एपस्टीन और उसकी गर्लफ्रेंड, गिलैन मैक्सवेल द्वारा तस्करी की गई कई युवा लड़कियों में से एक थी.

प्रिंस एंड्रयू के खिलाफ अपने मुकदमे में वर्जीनिया गिफ़्रे ने दावा किया कि वह उन कई शक्तिशाली व्यक्तियों में से एक था, जिन्हें एपस्टीन ने लड़कियों को अय्याशी के लिए सौंपा था. हालांकि प्रिंस एंड्रयू ने वर्जीनिया गिफ्रे के साथ गलत काम करने या किसी भी तरह के संबंध रखने के किसी भी आरोप से इनकार किया है. बता दें कि वर्जीनिया गिफ्रे ने कहा कि उनकी युवावस्था के दौरान  मैनहट्टन में एपस्टीन की हवेली और यूएस वर्जिन द्वीप समूह में एपस्टीन के निजी द्वीप पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया था.

प्रिंस एंड्रयू ने 2019 में छोड़ी थीं शाही जिम्मेदारियां

बीबीसी इंटरव्यू पर सार्वजनिक आक्रोश के बाद साल 2019 के अंत में प्रिंस एंड्रयू फ्रंटलाइन शाही कर्तव्यों से हट गए, उन्होंने एपस्टीन के साथ अपनी दोस्ती पर खुद का बचाव किया था. बता दें कि एपस्टीन पर जुलाई 2019 में यौन तस्करी का आरोप लगाया गया था, लेकिन मुकदमा चलाने से पहले ही मैनहट्टन जेल की कोठरी में उन्होंने आत्महत्या कर ली थी.

वहीं गिलेन मैक्सवेल यौन तस्करी के आरोप में 20 साल की सजा काट रही है. अमेरिकी अभियोजकों ने पहले कहा था कि एपस्टीन ने अपने पैसे और शक्ति का इस्तेमाल अपने घरों में सालों तक दर्जनों युवा लड़कियों का यौन शोषण करने के लिए किया था. अगर अधिक पीड़ितों को लाया जाता था तो हर एनकाउंटर के लिए सैकड़ों डॉलर नकद दिए जाते थे. 

ये भी पढ़ें-हॉलीवुड एक्टर क्रिश्चियन ओलिवर और उनकी दो बेटियों की प्लेन क्रैश में मौत, कैरेबियन सागर में गिरा विमान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
"प्रिंस एंड्रयू ने निजी द्वीप पर नाबालिग लड़कियों संग की अय्याशी": एपस्टीन फाइलों से खुलासा
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com