Pakistan : पुलिस की कार पर अंधाधुंध गोलीबारी, SHO और सुरक्षाकर्मी की मौके पर हुई मौत

पाकिस्तान (Pakistan) में पिछले कुछ महीनों के दौरान अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पुलिस और सुरक्षाकर्मियों पर हमले बढ़े हैं. अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद पाकिस्तान में भी तहरकी-ए-तालिबान सिर उठाने लगा है. 

Pakistan : पुलिस की कार पर अंधाधुंध गोलीबारी, SHO और सुरक्षाकर्मी की मौके पर हुई मौत

Pakistan: पुूलिस की कार पर हुई गोलीबारी में अधिकारी और सुरक्षाकर्मी की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान (Pakistan) के पेशावर (Peshawar) शहर में एक पुलिस उपनिरीक्षक और उनके सुरक्षा कर्मी की बृहस्पतिवार को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी.  हमलावरों ने उनकी कार पर गोलीबारी की, जो ज़ाहिर तौर पर लक्षित हत्या का मामला है. पुलिस ने बताया कि उपनिरीक्षक शकील खान पेशावर के एक थाने के प्रभारी (SHO) थे और नियमित गश्त पर थे, जब अज्ञात बंदूकधारियों ने उनकी कार पर घात लगाकर अंधाधुंध गोलीबारी की.

एसएचओ और उनके सुरक्षा कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई.  हमले को अंजाम देकर हमलावर मौके से फरार हो गए.

पिछले कुछ महीनों के दौरान अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पुलिस और सुरक्षाकर्मियों पर हमले बढ़े हैं. 

इस साल फरवरी में दक्षिणी-पश्चिमी पाकिस्तान में बलोच अलगाववादियों ने एक बड़ा हमला किया था. इस हमले में 9 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे.इसके एक दिन बाद फिर तहरीक-ए-तालिबान- पाकिस्तान (TTP) ने हमला किया और इस हमले में 6 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए लेकिन पाकिस्तानी सेना ने केवल 5 सैनिकों के मारे जाने का दावा किया था. 

पाकिस्तानी सेना ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया और खुफिया रिपोर्टों के अनुसार आतंकवादियों को काफी नुकसान हुआ है. पाकिस्तान में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने हमले की जिम्मेदारी ली थी.तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान में पनपा एक आतंकवादी संगठन है जिसका संबंध सालों पहले अमेरिकी हमले के बाद अफगानिस्तान से भाग कर पाकिस्तान में पनाह लेने आए तालिबान से है. अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद पाकिस्तान में भी तहरकी-ए-तालिबान सिर उठाने लगा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com