अमेरिका दौरे पर इन खास 24 लोगों से मिलेंगे PM मोदी...दोनों देशों के संबंधो में खुलेगा नया अध्याय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 जून से 24 जून तक अमेरिका की यात्रा पर हैं. इस दौरान सरकारी तौर पर भारत-अमेरिका के बीच कई बड़े डील तो होंगे ही लेकिन इनसे अलग PM मोदी अमेरिका की टॉप कंपनियों के बिजनेस लीडर्स के अलावा कई दूसरी हस्तियों से भी मुलाकात करेंगे. इन लोगों में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भी शामिल हैं

अमेरिका दौरे पर इन खास 24 लोगों से मिलेंगे PM मोदी...दोनों देशों के संबंधो में खुलेगा नया अध्याय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 जून से 24 जून तक अमेरिका की यात्रा पर हैं. इस दौरान सरकारी तौर पर भारत-अमेरिका के बीच कई बड़े डील तो होंगे ही लेकिन इनसे अलग PM मोदी अमेरिका की टॉप कंपनियों के बिजनेस लीडर्स के अलावा कई दूसरी हस्तियों से भी मुलाकात करेंगे. इन लोगों में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भी शामिल हैं. इसके अलावा PM मोदी जिन लोगों से मिलेंगे उनमें भारतीय-अमेरिकी गायक फाल्गुनी शाह, नोबल पुरुस्कार विजेता पॉल रोमर, चंद्रिका टंडन, निकोलस नसीम तालेब, रे डालियो, जेफ स्मिथ, माइकल फ्रोमैन डैनियल रसेल, एलब्रिज कोल्बी, डॉ पीटर आग्रे और डॉ स्टीफन क्लास्को शामिल हैं. 

एलन मस्क से मुलाकात पर निगाहें

एलन मस्क से प्रधानमंत्री मोदी की ये दूसरी मुलाकात होगी. ये मुलाकात इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि इसी साल मस्क ने द वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए इंटरव्यू में टेस्ला कार को भारत में लाने का संकेत दिया था. उनसे पूछा गया था कि यदि वे टेस्ला के लिए नए कारखाने की जगह खोज रहें हैं तो क्या वो जगह भारत हो सकती है. इसके जवाब में मस्क ने कहा था- 'बिल्कुल भारत सही जगह है.' बता दें कि एलन मस्क इससे पहले भी टेस्ला कार को भारत में लाने के संकेत दे चुके हैं लेकिन इंपोर्ट टैक्स को कम करने के मुद्दे पर उनकी भारत सरकार से सहमति नहीं बन पाई.  भारत चाहता है कि मस्क अपनी टेस्ला कार का निर्माण भारत में ही करें लेकिन खुद मस्क चाहते हैं कि वे पहले अपनी कार भारत में इंपोर्ट करके मार्केट को जांचें. 

भारतीय मूल की फॉल्गुनी और चंद्रिका को भी जानिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई में जन्मी फाल्गुनी शाह गायक और गीतकार हैं. प्रतिष्ठित ग्रैमी अवार्ड जीत चुकीं फाल्गुनी अब अमेरिका में ही रहती हैं. उनको लोग उनके स्टेज नेम फालू से भी जानते हैं. फाल्गुनी भारत में PM मोदी से उनके आवास पर भी मिल चुकी हैं. दूसरी तरफ चंद्रिका टंडन अमेरिकी कारोबारी हैं और ग्रैमी-नॉमिनेटड कलाकार हैं. चंद्रिका टंडन कैपिटल एसोसिएट्स की चेयरपर्सन हैं और लिंकन सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स और बर्कली कॉलेज ऑफ म्यूजिक के बर्कली प्रेसिडेंशियल एडवाइजरी काउंसिल में निदेशक मंडल की सदस्य हैं.