विज्ञापन
This Article is From Apr 13, 2013

बाली में रनवे से फिसलकर समुद्र में गिरा विमान, 45 लोग घायल

बाली में रनवे से फिसलकर समुद्र में गिरा विमान, 45 लोग घायल
जकार्ता: इंडोनेशियाई द्वीप बाली के हवाई अड्डे पर उतरने की कोशिश करते हुए लायन एयर का विमान 100 से ज्यादा यात्रियों के साथ समुद्र में जा गिरा। इसमें 45 लोग घायल हुए हैं।

बाली के राहत एवं बचाव एजेंसी के अधिकारी आईएम कृष्ण महार्ता ने कहा कि विमान से सभी 101 यात्रियों और चालक दल के सात सदस्यों को बचा लिया गया है।

हवाई अड्डा के प्रवक्ता ने बताया कि करीब 45 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है लेकिन उनमें से कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं लग रहा था।

विमान में तीन विदेशी यात्री, दो सिंगापुर के नागरिक और एक फ्रांसिसी नागरिक थे। तीनों को हल्की चोटें आई हैं।

अधिकारियों ने पहले कहा था कि बोईंग का एक विमान बाली की राजधानी देनपसार के हवाईअड्डे पर उतरने की कोशिश करते वक्त समुद्र में जा गिरा।

देवी नाम के यात्री ने बताया, ‘विमान उतरने वाला था लेकिन तभी वह समुद्र में जा गिरा। विमान में सवार लोग घबरा गए और चिल्लाने लगे।’ विमानन कंपनी ‘लायन एयर’ के प्रवक्ता ने बताया कि विमान में 101 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे। यात्रियों में 95 वयस्क, पांच बच्चे और एक शिशु था। उन्होंने कहा कि विमान ने वर्ष 2012 में काम करना शुरू किया था और वह बिल्कुल नया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा समिति हादसे के कारणों की जांच करेगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com