विज्ञापन
This Article is From Jan 31, 2022

Pakistan: बलूचिस्तान में आतंकवादी हमला , ग्रेनेड धमाके की चपेट में आए 17 लोग

पाकिस्तान (Pakistan) में ईरान (Iran) और अफगानिस्तान (Afghanistan) की सीमा से लगे बलूचिस्तान (Baluchistan) में लंबे समय से हिंसा जारी है. बलूच उग्रवादी गुटों ने क्षेत्र में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) को निशाना बनाते हुए कई हमले किए हैं.

Pakistan:  बलूचिस्तान में आतंकवादी हमला , ग्रेनेड धमाके की चपेट में आए 17 लोग
पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुआ ग्रेनेड हमला ( प्रतीकात्मक तस्वीर)
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के दक्षिणी-पश्चिमी बलूचिस्तान (Baluchistan) में आए दिन हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. अशांत बलूचिस्तान प्रांत के जाफराबाद जिले में अब एक ग्रेनेड हमला ( Grenade Attack) हुआ. इस हमले में पाकिस्तान पुलिस के दो सिपाहियों समेत सहित कम से कम 17 लोग घायल हो गए. बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेन्जो और बलूचिस्तान एसेंबली के स्पीकर मीर जान मुहम्मद खान जमाली ने हमले की निंदा की और इसे ‘आतंकवादी घटना' करार दिया.ईरान और अफगानिस्तान की सीमा से लगे बलूचिस्तान में लंबे समय से हिंसा जारी है. बलूच उग्रवादी गुटों ने क्षेत्र में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) को निशाना बनाते हुए कई हमले किए हैं.

यह भी पढ़ें:- पाकिस्तानः क्वेटा में आत्मघाती बम विस्फोट में 3 की मौत, 20 घायल

पाकिस्तान के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने रविवार की रात जाफराबाद जिले के डेरा अल्लाहयार शहर में भीड़ वाले एक बाजार में एक ग्रेनेड फेंका. उन्होंने बताया कि हमले में दो पुलिस कर्मियों समेत कम से कम 17 लोग घायल हो गए.

अभी तक किसी भी गुट ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. घायलों को लरकाना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार, चार घायलों की हालत नाजुक है.

एक पुलिस अधिकारी ने आशंका जताई कि हमला संभवत: दो सिपाहियों को निशाना बना कर किया गया था, क्योंकि उग्रवादी और बलूच अलगाववादी प्रांत में अक्सर सुरक्षा बलों और प्रतिष्ठानों को निशाना बनाते हैं.

शुक्रवार को प्रांत के सुई इलाके में सुरक्षा बलों का एक वाहन बारुदी सुरंग की चपेट में आ गया और धमाके में कम से कम चार कर्मी मारे गए तथा दर्जन भर कर्मी घायल हो गए थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
इजरायल ने गाजा में मस्जिद पर किए हवाई हमले, 26 लोगों की मौत
Pakistan:  बलूचिस्तान में आतंकवादी हमला , ग्रेनेड धमाके की चपेट में आए 17 लोग
'हम किसी के खिलाफ नहीं...', QUAD समिट में PM मोदी का अन्‍य देशों को कड़ा संदेश
Next Article
'हम किसी के खिलाफ नहीं...', QUAD समिट में PM मोदी का अन्‍य देशों को कड़ा संदेश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com